जुआ, सुसाइड फिर मर्डर, उत्तराखंड के साधु प्रमोद की मौत की गुत्थी सुलझी

अनुज गुप्ता/ उन्नाव: उत्तर प्रदेश में उन्नाव के बांगरमऊ में 2 दिन पहले घर में जलाए गए अज्ञात शव की शिनाख्त हो गई है. अज्ञात शव उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के रहने वाले अघोरी बाबा प्रमोद का है. लेकिन पुलिस की प्राथमिक जांच पड़ताल में हत्या की वजह हैरान कर देने वाली सामने आई है. बताया जा रहा है की मुख्य आरोपी संतोष ने मृतक अघोरी बाबा को कुछ दिन पहले उसे हरिद्वार से घर लाकर शराब पिलाई और फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी.

घटना का किसी को पता ना जिसके लिए आरोपी ने अपने साथी के साथ तेजाब डालकर शव जलाने की कोशिश की, लेकिन शव पूरा जल पाता उससे पहले ही मोहल्ले के लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों को मौके से पकड़ लिया था.

बताते चलें कि उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के न्यू कटरा मोहल्ला निवासी संतोष कनौजिया के घर से बीते मंगलवार को स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस ने अधजला शव बरामद किया था. वहीं घर से बदबू आने पर पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मकान मालिक और उसके साथी शेरू को गिरफ्तार किया था.

पुलिस तफ्तीश में आरोपियों ने खोला राज!
पुलिस की तफ्तीश में अधजला शव हरिद्वार के अघोरी का निकला. दोनों आरोपी नशे में धुत थे कि पुलिस काफी समय बीतने के बाद भी पूछताछ नहीं कर सकी थी, जिसके बाद पुलिस टीमों ने किसी तरह हत्यारोपियों से पूछताछ की. नशा कम होने पर मकान मालिक व मुख्य आरोपी संतोष कनौजिया ने पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठाया. आरोपी संतोष ने मृतक अघोरी बाबा की जानकारी देते हुए बताया की मृतक अघोरी हरिद्वार के थाना मंगलौर के कस्बा लंढोरी निवासी प्रमोद का है.

जानिए क्या थी अघोरी बाबा की हत्या की वजह?
हत्यारोपी संतोष पुलिस पूछताछ में टूट गया. आरोपी संतोष के मुताबिक उसका परिवार दिल्ली में रहता है.आरोपी के मुताबिक उसके बेटे विशाल की एक लड़के के जरिए अघोरी प्रमोद के साथ मुलाकात हुई. अघोरी प्रमोद मिलकर सट्टे का काम करता था, जिसकी वजह से विशाल भी सट्टे के खेल में लिप्त होकर कर्ज में डूब गया. जिसके बाद विशाल पर अघोरी प्रमोद का कर्ज हो गया.

कर्ज और अघोरी की धमकी से परेशान होकर विशाल ने पिता और मुख्य आरोपी संतोष को जानकारी दी, जिसके बाद आरोपी संतोष ने बाबा प्रमोद के पैसे दिए और बेटे को घर उत्तराखंड से घर लेकर आ गया. वहीं कुछ महीने बाद मुख्य आरोपी संतोष के लड़के विशाल ने सुसाइड कर लिया, जिसके बाद आरोपी संतोष ने बदले की ठान ली और मुख्य आरोपी संतोष ने अघोरी की हत्या करने का प्लान बनाया और अपने साथी शेरू को भी इसमें शामिल किया.

आरोपियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई
बांगरमऊ सीओ विजय आनंद ने बताया की हत्यारोपियों ने घटना कबूल कर मृतक का नाम पता बताया है. इस मामले में पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी की अघोरी बाबा से जान पहचान थी. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बताया की बाबा की वजह से उसका लड़का सट्टे का आदी हो गया और उसने डेढ़ वर्ष पहले सुसाइड कर लिया.

वहीं सीओ विजय आनंद के मुताबिक बाबा प्रमोद ने आरोपी संतोष को कुछ अपशब्द कहे थे जिसकी वजह वजह से आरोपी ने साथी के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी और शव को जलाया. सीओ बांगरमऊ विजय आनंद ने बताया की दोनों आरोपियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है. वहीं पुलिस की एक टीम हरिद्वार भेजी गई है.मृतक अघोरी तंत्रमंत्र कराने के साथ सट्टे का काम करता था .

Tags: Crime News, Unnao News, UP news, Uttarakhand news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *