जिंदा हूं मैं…वैगनर मिलिट्री ग्रुप ने शेयर किया प्रिगोझिन का वीडियो, दुनियाभर में बढ़ी उलझन

Wagner

prabhasakshi

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में प्रिगोझिन खुद इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि वे जिंदा हैं। इस वीडियो को एक चलती हुई गाड़ी में शूट किया गया है। इसमें वे कह रहे हैं कि मैं अफ्रीका में हूं।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बगावत करने वाले वैगनर ग्रुप के चीफ येवेज्ञनी प्रिगोझिन को प्लेन क्रैश के बाद सेंट पीटर्सबर्ग में दफना दिया गया था। लेकिन अब उनके जिंदा होने का दावा किया जा रहा है। वैगनर प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें कथित तौर पर उनकी मौत से कुछ दिन पहले उन्हें अफ्रीका में दिखाया गया है। वैगनर ग्रुप से जुड़े एक टेलीग्राम चैनल द्वारा जारी की गई छोटी क्लिप में प्रिगोझिन को अपनी भलाई और अपनी सुरक्षा के लिए संभावित खतरों के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है। 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में प्रिगोझिन खुद इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि वे जिंदा हैं। इस वीडियो को एक चलती हुई गाड़ी में शूट किया गया है। इसमें वे कह रहे हैं कि मैं अफ्रीका में हूं। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, उनके कपड़े 21 अगस्त को जारी एक वीडियो में दिखाई गई शक्ल से मेल खाते हैं। प्रिगोझिन का निजी जेट मॉस्को से सेंट पीटर्सबर्ग जाते समय क्रैश हो गया था। उसमें सवार 10 यात्रियों और चालक दल की मौत हो गई थी। ये घटना 23 अगस्त की है और इसके बाद शवों को दफना दिया गया था। 

वीडियो में प्रिगोझिन को कथित तौर पर साउथ अफ्रीका में बताया गया है। इस वीडियो को यूक्रेन के आंतरिक मामलों के मंत्री के सलाहकार एंटोन गेराशचेंको ने भी शेयर किया है। इस पर एक यूजर ने कमेंट किया है कि हम प्रिगोझिन की मौत के बाद से उनका वीडियो आने की उम्मीद कर रहे थे। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *