जान प्यारी है तो ऐसी हरकत न करें, छत्तीसगढ़ की कन्हार नदी का वीडियो वायरल

सौरभ तिवारी/बलरामपुर. बारिश के मौसम में नदी-नाले ऊफान पर होते हैं. तेज बहाव आने से देश के विभिन्न जगहों से लोगों के बह जाने या विभिन्न हादसो के वीडियो वायरल होते हैं. वहीं छत्तीसगढ़ के बलरामपुर का एक वीडियो भी इन दिनों छाया हुआ है. वीडियो में एक शख्स कुछ ऐसा कर रहा, जिससे उसकी जान पर बन सकती थी. मामला कभी भी बिगड़ सकता था. कन्हर नदी में तेज बहाव के बीच जान जोखिम में डालकर एनीकट के ऊपर से नदी पार करने का वीडियो वायरल है.

बलरामपुर जिले में बारिश के मौसम में कन्हर नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है. बारिश के मौसम में नदी में अचानक कभी भी बाढ़ आने की आशंका रहती है. सप्ताह भर से क्षेत्र में रूक-रूक कर बारिश भी हो रही है. लगातार हो रही बारिश से कन्हर नदी पर बने एनीकट के उपर से पानी बह रहा है. इसके बावजूद लोग लापरवाही पूर्वक एनीकट के उपर से नदी पार कर रहे हैं. एक युवक नदी के तेज बहाव के बीच एनीकट के उपर से अपनी जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहा है. वीडियो कन्हर नदी के किनारे साप्ताहिक बाजार लगता है. वहां मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

रामानुजगंज में कन्हर नदी एनीकट पार करने के दौरान अब तक कई लोग नदी के तेज बहाव में बहने से अपनी जान गंवा चुके हैं. एनीकट के उपर पानी बहने से फिसलन हो चुकी है. पुल के रास्ते से जाने के बजाय जल्दबाजी में एनीकट के उपर से पार होने की कोशिश करते हैं और तेज बहाव में फिसलकर अपनी जान गवां चुके हैं.

.

FIRST PUBLISHED : August 26, 2023, 16:45 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *