जानिये- उमर अब्दुल्ला और पायल नाथ की लव स्टोरी के अनछुए पहलू

Omar Abdullah Payal Nath Amazing Love Story: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और उनकी पत्नी पायल एक बार फिर चर्चा में हैं। ताजा मामले में उमर से कई वर्षों से अलग रह रहीं पत्नी पायल की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने मासिक खर्च बढ़ाने का आदेश दिया है।

इसके तहत, अब भरण पोषण के लिए पायल को हर महीने 1.50 लाख रुपये मिलेंगे, इसके साथ ही 2 बेटों को पढ़ाई के लिए 60-60 रुपये महीने भी देने का फरमान सुनाया है।

लव मैरिज की थी उमर-पायल ने

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला और दिल्ली की रहने वाली पायल नाथ की लव स्टोरी बेहद रोमांचक है। पहली ही मुलाकात में दोनों को प्यार हो गया था। इसके बाद दोनों ने लव मैरिज करने का फैसला किया था।

दिल्ली के होटल में हुआ था प्यार

मेजर जनरल के पद से सेना से रिटायर्ड रामनाथ की बेटी पायल बेहद खूबसूरत हैं। लंबी और तीखी नाक और लंबी-खूबसूरत उमर और पायल की प्रेम कहानी की शुरुआत दिल्ली के नामी होटल ओबेराय से हुई।

– विज्ञापन –

उमर अब्दुल्ला इसी होटल ग्रुप में मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव थे, जबकि पायल नाथ भी यहीं पर काम करती थीं। एक दिन मुलाकात के दौरान दोनों की नजरें चार हुईं और प्यार हो गया।

चट मंगनी, पट की शादी

चंद मुलाकातों के दौरान ही एहसास हो गया था कि उमर और पायल एक साथ जिंदगी गुजार सकते हैं। कुछ महीनों के प्यार के बाद ही उमर और पायल नाथ ने चट मंगनी और पट शादी की। इन समारोहों में बेहद करीबी लोग ही शामिल हुए। अलग-अलग धर्म का होने के चलते थोड़ी दिक्कत आई, लेकिन प्यार के धर्म के आगे सब फेल रहा।

उमर और पायल के दो बेटे जाहिर और जमीर हैं। 17 साल की शादी के बाद उमर अब्दुल्ला और पायल एक दूसरे से अलग हो गए तो बच्चे पायल के साथ दिल्ली में रहने लगे।

बताया जा रहा है कि शादी के कुछ साल तो ठीक रहे, लेकिन बाद में रिश्ते में छोटी-छोटी बातों को लेकर खटास आने लगी। इस बीच जब ज्यादा अनबन रहने लगी तो उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर में तो पायल नाथ दिल्ली में रहने लगीं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *