जयपुर: एक कैब चालक की हत्या कर लाश पटरियों पर फेंकी, दूसरे का किया अपरहण

हाइलाइट्स

जयपुर में कैब चालकों में फैली दहशत
अपहरण के दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
हत्या के आरोपियों को अभी तक नहीं लगा कोई सुराग

विष्णु शर्मा.

जयपुर. राजधानी जयपुर में कैब चालकों से जुड़े दो बड़ी आपराधिक वारदातें सामने आईं हैं. यहां एक कैब चालक की हत्या कर उसके शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया. वहीं दूसरे कैब चालक का अपहरण कर लिया. बाद में उसके परिजनों से 20 हजार रुपये की फिरौती मांगी गई. कैब चालकों के साथ हुई इन वारदातों से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस दोनों मामलों की गंभीरता से जांच करने में जुटी है. कैब चालक का अपहरण करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस के अनुसार 18 अगस्त को धौलपुर निवासी कैब चालक श्रीचंद मीणा बुकिंग पर सवारियों को खाटूश्यामजी छोड़ने के लिए रवाना हुआ था. उसके बाद वह घर नहीं लौटा. 21 अगस्त को परिजनों ने श्रीचंद की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. आखिरी बार उसकी कैब सीकर रोड पर नजर आई थी. बताया जा रहा है कि 9 दिन बाद 26 अगस्त को देर रात 1 बजे श्रीचंद की लाश जयपुर में ही कानोता इलाके में खातीपुरा रेलवे ट्रैक पर मिली.

श्रीचंद की कार टांटियावास टोल से वापस घुम गई थी
परिजनों ने आशंका जताई है कि श्रीचंद की अपहरण कर हत्या की गई है. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि 18 अगस्त को देर रात सीकर रोड पर श्रीचंद की कार टांटियावास टोल से वापस घुम गई थी. संभवतया वहीं बदमाशों ने श्रीचंद की गला घोंटकर हत्या की. फिर लाश को रेलवे ट्रेक पर फेंककर फरार हो गए. श्रीचंद की कैब को महेश नगर इलाके से बुक किया गया था.

खासाकोठी के पास किया अपहरण
वहीं दूसरा मामला एक अन्य कैब चालक के अपहरण से जुड़ा है. पुलिस के मुताबिक रामकेश मीणा हाल ही में अपनी कैब में सवारी को रेलवे स्टेशन के पास छोड़कर लौट रहा था. वह रास्ते में खासा कोठी के पास रुका था. उसी दौरान रात करीब 12.15 बजे उसकी कैब में 4 बदमाश घुस गए. उन्होंने ड्राइवर रामकेश मीणा को दबोचकर सीट के नीचे पटक दिया. बदमाशों ने रामकेश को छोड़ने की एवज में फिरौती के लिए उसके भाई को फोन किया.

दो बदमाश पकड़ में आए और दो भाग गए
बदमाशों ने उससे 20 हजार रुपये की फिरौती मांग करते हुए उसे जगतपुरा फाटक के पास बुलाया. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस भी सादा वर्दी में वहां पहुंच गई. पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचकर पीड़ित रामकेश को छुड़वा लिया. अन्य आरोपी मौके से फरार हो गए. पकड़े गए आरोपियों में एक सूरज जाट ब्यावर जिले का रहने वाला है जबकि दूसरा कपिल मीणा दौसा का रहने वाला है. दोनों जयपुर में किराए के मकान में रहते हैं.

Tags: Crime News, Jaipur news, Kidnapping Case, Murder case, Rajasthan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *