जमुई से कोलकाता ले जायी जा रही थी 4 टन आपत्तिजनक चीज, जांच में जुटी FSL की टीम

हाइलाइट्स

ट्रक पर लदा 4 टन आपत्तिजनक चीज 2 गिरफ्तार
जमुई से कोलकाता जाने के दौरान पुलिस ने की कार्रवाई
फॉरेंसिक टीम से की कराई जा रही है जांच

जमुई. बिहार के जमुई जिले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्रक पर लदे 4 टन को आपत्तिजनक चीज बरामद किया है. इस कार्रवाई के दौरान आपत्तिजनक चीज को ले जा रहे ट्रक के चालक खलासी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार यह आपत्तिजनक चीज प्रतिबंधित मांस थी. यह खेप जमुई के अड़सार से कोलकाता ले जायी जा रही थी.

पुलिस ने जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है उसमे चालक मोहम्मद मिराजुल इस्लाम, खलासी अब्बसुद्दीन मंडल जो की पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिला के रहने वाले हैं जबकि तीसरा शख्स सरफराज बिहार के सुपौल जिले के मरौना इलाके का रहने वाला है. तीनों की उम्र 22 से 24 साल के बीच बताई गई है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मीपुर पुलिस कोहबरवा मोड़ के पास वाहनों की जांच कर रही थी जिस दौरान एक ट्रक पर लदा प्लास्टिक के बोरे में बंद संदिग्ध चीज पर जवानों की नजर पड़ी, जिसके बाद तलाशी लेने पर पता चला कि प्लास्टिक के बोरे में प्रतिबंधित मांस है, जिसका वजन 4 टन मतलब 40 क्विंटल बताया गया है. तब पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में लेते हुए आगे की कार्रवाई शुरू की और ट्रक पर सवार चालक खलासी समय तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तारी के बाद इस मामले की कागजात की मांग करते हुए छानबीन शुरू की गई तब पता चला कि जमुई के अड़सार गांव से इसे कोलकाता ले जाया जा रहा था. बरामद किए गए प्रतिबंधित मांस की जांच एफएसएल टीम से कराई जा रही है साथी की रफ्तार लोगों से पूरे मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है. मामले में सीडीपीओ राकेश कुमार ने बताया कि लक्ष्मीपुर पुलिस के द्वारा एक ट्रक पकड़ा गया है जिस पर आपत्तिजनक चीज थी, जिसे मवेशी का मांस बताया जा रहा है जिसकी जांच एफएसएल की टीम कर रही है. इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है कि यह कहां से कहां जा रहा था और इसमें और कौन-कौन लोग शामिल हैं.

Tags: Bihar News, Bihar police, Jamui news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *