जमीनी हालात का ज्ञान नहीं…UN महासचिव की किस बात पर भड़क गया इजरायल

UN Secretary General

Creative Common

इजरायली विदेश मंत्री ने एंटनियो गुतारेस की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि यूएन महासचिव हमास का बचाव कर रहे हैं।

इजरायल के विदेश मंत्री ने यूएन में संयुक्त राष्ट्र महासचिव के साथ अपनी मुलाकात को कैंसिल कर दिया। इजरायल के विदेश मंत्री न्यूयॉर्क के दौरे पर हैं। कल ही उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में हमास की बर्बरता की तस्वीर को साझा किया है। इसके साथ ही उन्होंने यूएन के महासचिव के साथ अपनी बैठक रद्द करने का ऐलान किया। दरअसल, इजरायल यूएन महासचिव के उस बयान को लेकर नाराज था जिसमें उन्होंने कहा था कि हमास ने इजरायल पर अटैक बिना किसी कारण नहीं किया। इस पर पलटवार करते हुए इजरायल के विदेश मंत्री ने कहा कि उन्हें जमीनी हालात का कोई ज्ञान नहीं। ऐसा कहना आतंकवाद का समर्थन करना है। इसके साथ ही इजरायली राजदूत ने यूएन महासचिव का इस्तीफा भी मांगा है।

इजरायली विदेश मंत्री ने एंटनियो गुतारेस की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि यूएन महासचिव हमास का बचाव कर रहे हैं। राजदूत गिलाद एर्दान इजरायल-हमास युद्ध पर चर्चा के लिए सुरक्षा परिषद की बैठक के उद्घाटन पर गुटेरेस के भाषण का जवाब दे रहे थे, जिसमें विश्व निकाय के नेता ने कहा कि कोई भी फिलिस्तीनी शिकायत 7 अक्टूबर को हमास के हमलों को उचित नहीं ठहरा सकती, जिसमें लगभग 1,400 लोग मारे गए थे।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियों गुतारेस ने सुरक्षा परिषद की बैठक में कहा कि इस युद्ध की वजह से वहां स्थिति समय के साथ और अधिक गंभीर होती जा रही है और गाजा में युद्ध उग्र होने से पूरे क्षेत्र में खतरा बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि हमास ने इजरायल पर हमला बेवजह नहीं बोला है। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने ये भी कहा कि ये मानना महत्वपूर्ण है कि हमास द्वारा किए गए हमले बिना किसी कारण नहीं हुए। फिलिस्तीन के लोगों को 56 सालों से घुटन भरे कब्जे का सामना करना पड़ रहा है।  

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *