जबलपुर का सबसे सस्ता बाजार, ₹20 की स्लिम फिट शर्ट और ₹50 में मिलता है ब्रांडेड जीन्स

अनुराग शुक्ला/जबलपुर. आजकल, महंगाई के इस दौर में सभी लोग सस्ता और अच्छा सामान खोजते रहते हैं. डेली उपयोग में आने वाले कपड़े जैसे लोअर टीशर्ट और प्लेन जींस लोगों को अक्सर कम दाम में ही चाहिए होते हैं. इस आवश्यकता के साथ, जबलपुर के कमानिया गेट में पूरे शहर का सबसे सस्ता मार्केट लगाया जाता है, जो आम आदमी की समस्याओं के निवारण के लिए एक आदर्श स्थान है.

जबलपुर के इस मार्केट पर कपड़ों के दाम बहुत कम होते हैं, इनमें से कुछ कपड़े ब्रांडेड और अच्छी क्वालिटी के भी होते हैं. शहर के लोअर मिडल क्लास और मिडिल क्लास लोग इस मार्केट के शुरू होते ही यहां शॉपिंग करने में जुट जाते हैं और अपनी जरूरतों और दैनिक उपयोग के कपड़े खरीद लेते हैं.

मिलते हैं ब्रांडेड कपड़े भी
जबलपुर कमानिया के इस मार्केट में भले रोडसाइड वेंडर्स कपड़े बेचते हैं, और वे किसी पॉलिथीन में नहीं होते, फिर भी कपड़ों की कंडीशन काफी अच्छी होती है. इनमें से कुछ कपड़े तो ब्रांडेड भी होते हैं, जैसे स्लिम फिट की टी-शर्ट और रिपब्लिक ब्रांड की बेहद सस्ती जींस भी शहर के मार्केट में मिलती हैं. इसके अलावा, यहां पर महिलाओं के लिए साड़ियां भी बेहद कम दाम में उपलब्ध रहती हैं, जो कि शहर की जनता द्वारा बड़ी मात्रा में खरीदी जाती हैं.

पिछले 50 सालों से हर मंगलवार को कमानिया में यह मार्केट लगाया जाता है, और यहां पर विभिन्न प्रकार के कपड़े बेचे जाते हैं, हर कपड़े के अलग रेट होते हैं. शॉपकीपर से बातचीत के दौरान, इस सबसे सस्ते मार्केट के रेट निम्नलिखित हैं –

स्लिम फिट टी-शर्ट – मात्र 25 से 30 रुपए
रिपब्लिक जींस – 50 से 80 रुपए
लोवर्स एंड हॉफ पैंट्स – 40 से 50 रुपए
साड़ियां – 50 से 60 रुपए

दिल्ली से आता है सारा माल
शॉपकीपर ने बातचीत के दौरान इतने सस्ते रेट का राज बताया, उन्होंने कहा कि वे दिल्ली के सबसे सस्ते मार्केट से एक साथ ब्लॉक में पूरा माल लेते हैं और महीनों तक यह आइटम अलग-अलग शहरों में दिन के हिसाब से बेचते हैं. जबलपुर शहर में बीते 50 सालों से हर हफ्ते मंगलवार को यह मार्केट लगता है, जिसमें तकरीबन 40 से 50 रोडसाइड वेंडर्स इन सस्ते कपड़ों को बेचते हैं और अच्छा खासा प्रॉफिट कमाते हैं, कमानिया में लगने वाले इस मार्केट का समय मंगलवार के दिन सुबह 6:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक रहता है.

Tags: Jabalpur news, Latest hindi news, Local18, Madhyapradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *