चेकिंग पूरी होते ही ड्राइवर ने दौड़ाया ट्रक, पुलिस ने फिर रुकवाया, जो मिला, खुली रह गई आंखें

गोपालगंज. बिहार में जब से शराबबंदी कानून लागू हुआ है, तब से शराब की तस्करी बढ़ गई है. पुलिस की सख्ती को देख शराब तस्कर खाने-पीने की सामग्रियों में भी शराब छिपाकर तस्करी करने लगे हैं. ताजा मामला गोपालगंज जिला है, जहां एनएच-27 पर जांच के दौरान पुलिस ने एक ट्रक को जब्त किया है, जिसमें फ्रूट जूस में छुपाकर विदेशी शराब तस्करी कर ले जाई जा रही थी. सिधवलिया थाने की पुलिस को बरहिमा के पास स्थित टोल टैक्स पर रात्रि में वाहन जांच के दौरान बड़ी सफलता मिली है.

पुलिस ने ट्रक को जब्त करते हुए हरियाणा के रहनेवाले दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार दोनों तस्करों से पुलिस गहन पूछताछ कर रही है और इसके नेटवर्क से जुड़े शराब माफियाओं की तलाश में जुटी हुई है. पुलिस के अनुसार जब्त 70 कार्टून शराब की कीमत पांच लाख रुपये बताई जा रही है, जबकि फ्रूट जूस की कीमत 15 लाख रुपये बताई गई है. तस्करों ने बताया कि फ्रूट जूस को गुवाहाटी लेकर जाना था, लेकिन शराब की डिलीवरी बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में ही देनी थी. मुजफ्फरपुर में शराब माफिया कौन है, पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है..

तालाब में हुई खुदाई, मिला कुछ ऐसा, 6 दिन से डेरा डाले हैं 3 विभाग के अफसर, टस से मस नहीं हुए ग्रामीण

हरियाणा के तस्करों से पूछताछ शुरू
सिधवलिया थानाध्यक्ष हरेराम कुमार ने बताया कि दोनों शराब तस्कर हरियाणा के रहलने वाले हैं और ट्रक पर फ्रूट जूस में छिपाकर 70 कार्टून शराब लेकर जा रहे थे. दोनों की पहचान हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिला के इडगाफ्ट रोड शाहबाद निवासी गुरनाम सिंह का पुत्र गुलबिंदर सिंह और हरियाणा के ही गोरीपुर शाहबाद के कुलवंत रात का पुत्र साहिल कुमार शामिल है. दोनों ट्रक पर ड्राइवर और सहचालक के रूप में काम करते थे. दोनों ने शराब की तस्करी का खेल शुरू कर दिया था, जिसे गोपालगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

‘सर! असम जा रहे हैं, जाने दीजिए..’ बॉर्डर पर पुलिस ने रुकवाई कार, पुलिस को जो मिला, फटी रह गईं आंखें

बलथरी चेक पोस्ट पर नहीं पकड़ाया ट्रक
हरियाणा से चली ट्रक को तस्करों ने उत्तर प्रदेश से होकर गोपालगंज में प्रवेश किया है. यूपी की सीमा पर स्थित कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट पर पुलिस शराब से भरी ट्रक को नहीं पकड़ पाई और इसके साथ ही उत्पाद टीम की हैंड स्कैनर मशीन भी शराब से भरी ट्रक को जब्त नहीं कर सकी. पुलिस का कहना है कि तस्करों ने शराब की खेप को फ्रूट जूस के अंदर और केबिन में छुपाकर रखा था. जब ट्रक तेजी से भागने लगी तो शक हुआ और आगे टोल टैक्स के पास सिधवलिया थाने की पुलिस ने पकड़ लिया.

Tags: Bihar News, Bizarre news, Gopalganj news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *