चार्ली चैपलिन की बेटी जोसेफिन का निधन, 74 की उम्र में ली आखिरी सांस, ‘द कैंटरबरी टेल्स’ से मिली थी पहचान

मुंबई. Josephine Chaplin Death : दुनिया के सबसे बेहतरीन एक्टर और कॉमेडियन रहे चार्ली चैपलिन की बेटी जोसेफिन चैपलिन का निधन हो गया. वह 74 साल की थीं. उनका निधन पेरिस में हुआ. वह चार्ली चैपलिन की 11 बच्चों में 6 नंबर की बेटी थीं. जैसेफिन की फैमिली ने उनके निधन की पुष्टि की है. जोसेफिन एक एक्ट्रेस थीं. उनके तीन बेटे जूलिन रोनेट, चार्ली और आर्थर हैं. बयान में कहा गया कि उनका 13 जुलाई को पेरिस में हुआ था. जोसेफिन ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें साल 1972 में आई फिल्म ‘द कैंटरबरी टेल्स’ से पहचान मिली. इसे पियर पाओल पासोलिनी ने बनाया था.

इस अवॉर्ड विनिंग में फिल्म में उन्होंने बदचलन महिला का किरदार निभाया था. 1972 में आई एक और फिल्म ‘एस्केप टू द सन’ में लॉरेंस हार्वे के साथ दिखाई दीं. इस फिल्म को मेनहेम गोलान ने डायरेक्ट किया था. यह फिल्म एक ऐसे ग्रुप पर आधारित थी, जो सोवियत संघ से निकलने की कोशिश करते हैं. इसके अलावा उन्होंने क्राइम-थ्रिलर ‘शैडोमैन’ में गेल हनीकट और जैक्स चैम्प्रेक्स के साथ अभिनय किया.

बाद में, जोसेफिन चैपलिन ने ‘शैडोमैन’ पर आधारित फ्रेंच मिनी-सीरीज़ ‘द मैन विदाउट ए फेस’ में दिखाई दीं. सीरीज की सफलता के बाद, उन्होंने ‘न्यूटिस रूज’, ‘द पीक्स ऑफ ज़ेलेंगोरा’, ‘जैक द रिपर’, ‘द बे बॉय’ और ‘डाउनटाउन हीट’ जैसी कई और फिल्मों में काम किया था.

जोसेफिन चैपलिन ने पहली बार ‘लाइमलाइट’ में किया था काम

जोसेफिन चैपलिन का जन्म 28 मार्च 1949 को कैलिफोर्निया के सैंट मोनिका में हुआ था. वह पहली बार अपने पिता चार्ली चैपलिन की फिल्म ‘लाइमलाइट’ में दिखाई दी थीं. यह फिल्म 1952 में रिलीज हुई थी. जेसोफिन ने फ्रेंच एक्टर मौरिस रोनेट से शादी की और उनके जीवित रहने तक उनके साथ रहीं. उनका एक बेटा जूलिन रोनेट था.

जोसेफिन चैपलिन ने तीन शादियां की थी

जोसेफिन चैपलिन को इसके बाद निकोलस सिस्टोवारिस से प्यार हो गया और उसका एक बच्चा चार्ली था. 1989 में, जोसफिलन ने फ्रेंच आर्कोलियोजिस्ट जीन-क्लाउड गार्डिन के साथ शादी की. इस शादी से उन्होंने बेटे आर्थर को जन्म दिया.

Tags: Charlie Chaplin

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *