चंद्रयान-3 के बाद अब जमशेदपुर के गायकों ने लांच किया ‘सूर्ययान’ का पोस्टर

आकाश कुमार/जमशेदपुर. चंद्रयान-3 के सफल परीक्षण के बाद देशवासियों में खुशी की लहर है. वैज्ञानिकों का हौसला भी सातवें आसमान पर है. वहीं कलाकारों का सीना भी 56 इंच का हो गया है. एक के बाद एक वीडियो एलबम बनाए जा रहे हैं. इसी बीच जमशेदपुर के गायक अजीत अमन ने चंद्रयान-3 के बाद अब ‘सूर्ययान’ का पोस्टर जारी किया. साकची स्थित जुबिली पार्क में आयोजित कार्यक्रम में कई बड़े कलाकार मौजूद थे.

गायक अजीत अमन ने बताया कि इसरो चंद्रयान-3 के बाद अब मिशन आदित्य एल-1 को सफल बनाने में जुट गया है. संभवत: इसकी लांचिंग दो सितंबर को होने वाली है. इसी को ध्यान में रखते हुए ‘सूर्ययान’ वीडियो गीत का निर्माण किया जा रहा है. यह गीत वैज्ञानिकों पर आधारित होगा. साथ ही यह भी दिखाया जाएगा कि हमारा देश किस तरह से आगे बढ़ रहा है.

कहा कि चंद्रयान-3 पर जारी हुआ मेरे गीत को देशभर में काफी सराहा गया है. उम्मीद है कि ‘सूर्ययान’ के गीत को भी लोग काफी पसंद करेंगे. इस एलबम के निर्देशक शहर के जाने-माने फिल्म मेकर उदय साहू और मनोज पांडे हैं. वहीं गीतकार अनिल वर्मा और स्टोरी अमित तिवारी की है. इस वीडियो में रणधीर सिंह, लिजा वर्मा, हरिदर्शन सिंह, शिंटू यादव, प्रीति आदि कलाकार अभिनय करते नजर आएंगे.

शानदार होगा वीडियो और गीत
आगे बताया कि इस एलबम के निर्माता अवनीश श्रीवास्तव, निशांत कुमार और शिक्षक आलोक राज सिंह हैं. पोस्टर जारी करने के मौके पर गायक अजीत अमन, मनोज पांडे, उदय साहू, हरि दर्शन सिंह, शिंटू यादव उपस्थित थे. एलबम में अभिनय करने वाले रणधीर सिंह ने बताया कि इस गीत में इसरो के वैज्ञानिकों की उपलब्धि को दिखाया गया है. वहीं, निर्देशक उदय साहू और मनोज पांडे ने बताया कि इस वीडियो में वैज्ञानिकों द्वारा ‘सूर्ययान मिशन आदित्य एल-1’ की झलक देखने को मिलेगी. वैज्ञानिकों के त्याग और संघर्ष और तिरंगा लहराते हुए दिखाया गया है.

Tags: Chandrayaan-3, Jamshedpur news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *