चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया को लेकर कांग्रेस में असमंजस, भाजपा, पवन कल्याण पार्टी ने की कार्रवाई की निंदा

Chandrababu Naidu

Creative Common

आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के कार्यकारी अध्यक्ष एस मस्तान ने कहा कि वे घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं और बाद में एक बयान जारी करेंगे।

भाजपा टीडीपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देने वाली पहली पार्टियों में से एक थी। इसके राज्य प्रमुख दग्गुबाती पुरंदेश्वरी ने पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा कि यह उचित नोटिस दिए बिना, उनका नाम लिए बिना लिया गया था। जन सेना पार्टी (जेएसपी) ने भी गिरफ्तारी की निंदा की है। पार्टी प्रमुख और अभिनेता से नेता बने के पवन कल्याण ने पुलिस की कार्रवाई को सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के अलोकतांत्रिक शासन का प्रतिबिंब बताया।

आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के कार्यकारी अध्यक्ष एस मस्तान ने कहा कि वे घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं और बाद में एक बयान जारी करेंगे। कल्याण ने अपने बयान में कहा कि आंध्र प्रदेश राज्य में बिना बुनियादी सबूत दिखाए देर रात गिरफ्तारी की व्यवस्था अपनाई जा रही है. सभी ने देखा कि पिछले साल अक्टूबर में विशाखापत्तनम में पुलिस ने हमारी पार्टी के साथ कैसा व्यवहार किया। हमारे जनसेना नेताओं पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाकर जेल में डाल दिया गया। चंद्रबाबू नायडू के प्रति आज का व्यवहार वैसा ही है। हम उनकी गिरफ्तारी की पूरी तरह से निंदा करते हैं।

कल्याण ने कहा कि वाईएसआरसीपी की विपक्ष को दबाने की नीति की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि इसकी हरकतें कानून-व्यवस्था को बिगाड़ रही हैं। वाईएसआरसीपी नेता बयान जारी कर रहे हैं कि अगर शांति और व्यवस्था में कोई गड़बड़ी होती है तो उनकी पार्टी, पुलिस और सरकार तैयार हैं। हम यह नहीं समझते कि पुलिस व्यवस्था का काम कानून और व्यवस्था को नियंत्रित करना है। वाईएसआरसीपी का इससे क्या लेना-देना है? यदि किसी पार्टी के नेता को गिरफ्तार किया जाता है, तो उनके नेता और अनुयायी सामने आ जायेंगे। वे अपने घरों से बाहर आकर विरोध प्रदर्शन करते हैं. यह लोकतंत्र का हिस्सा है।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *