घोसी उपचुनाव में नेताओं ने जमकर उगला जहर: केशव मौर्या ने अखिलेश को बताया कोबरा तो शिवपाल बोले भाजपा के लिए अपशगुन हैं डिप्टी सीएम केशव

आजमगढ़एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
मऊ जिले के घोसी उपचुनाव में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश यादव को बोला था कोबरा। - Dainik Bhaskar

मऊ जिले के घोसी उपचुनाव में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश यादव को बोला था कोबरा।

आजमगढ़ मंडल के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट के लिए संपन्न हुए चुनाव में सभी राजनीतिक दलों ने एक दूसरे पर जमकर शब्दबाण चलाए। एनडीए बनाम इंडिया गठबंधन के लिए हुए इस चुनाव के लिए सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। हालांकि चुनाव परिणाम में भले ही इंडिया गठबंधन की जीत हुई पर इस चुनाव में नेताओं ने कई ऐसे विवादित बयान दिए जो सुर्खियों में रहें। इन बयानों की जमकर चारों तरफ चर्चा भी हुई। आइए इन विवादित बयानों के बारे में आपको बताते हैं।

मऊ जिले के घोसी उपचुनाव में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश यादव को बोला था कोबरा।

मऊ जिले के घोसी उपचुनाव में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश यादव को बोला था कोबरा।

केशव मौर्या बोले अखिलेश यादव जितना जहर तो कोबरा भी नहीं उगलता
27 अगस्त को मऊ जिले के दौरे पर पहुंचे प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को लेकर बड़ा बयान दिया था। केशव प्रसाद मौर्या ने कहा था कि अखिलेश यादव के अंदर इतना जहर है, जितना तो कोबरा सांप भी नहीं उगलता होगा। हम 2014 से विजय पथ पर केवल एक ही वर्ग के बदौलत नहीं हैं। इसमें अगड़े, पिछड़े और दलित वर्ग की त्रिवेणी भूमिका है। तीसरी बार भी मोदी सरकार ही बनेगी। डिप्टी सीएम ने सपा पर निशना साधते हुए कहा था कि समाजवादी पार्टी के लोग इसलिए इतना छटपटा रहे हैं, क्योंकि सब कुछ उनसे दूर जा रहा है। सैफई खानदान के अलावा लगता है और कोई है ही नहीं। अगर कोई पिछड़ी जाति से बड़ा हो जाए, तो उनको सहन नहीं होता है। कोई गरीबों के बीच से बड़ा हो जाए, तो उनके खिलाफ जमकर जहर उगलते हैं। शायद वैसा जहर कोबरा नाग भी नहीं उगलता होगा। इसके साथ ही 24 अगस्त को झांसी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा था कि अखिलेश यादव को विरासत में मुख्यमंत्री की कुर्सी मिल सकती है, मगर बुद्धि नहीं मिल सकती है। सपा प्रमुख द्वारा चंद्रयान-3 की सफलता पर सोशल मीडिया अकाउंट पर चांद मुबारक लिखने को केशव ने तुष्टिकरण करार दिया।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने किया डिप्टी सीएम पर पलटवार यह कोबरा का नहीं जनता का चुनाव दारा हारा।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने किया डिप्टी सीएम पर पलटवार यह कोबरा का नहीं जनता का चुनाव दारा हारा।

अखिलेश ने किया था पलटवार ऐ ब्लैक कोबरा का नहीं जनता का चुनाव दारा हारा
प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के वार पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने 29 अगस्त को मऊ दौरे पर कहा था कि ये ब्लैक कोबरा का चुनाव नहीं है। यह जनता का चुनाव है, विकास का है। इस बार दारा हारा है। घोसी में डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने अखिलेश को गरीबों का हक मारने वाला जहरीला ‘काला नाग’ बताया था। उन्होंने कहा था, अखिलेश ने गरीबों और पिछड़ों को कभी आगे बढ़ाने के लिए प्रयास नहीं किया। ये लोग दूसरों के हक पर जहरीले काले नाग की तरह फन फैलाए हुए बैठे हैं। ऐसे में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए कहा था कि पलायन करने वालों को इस बार सबक सिखाना होगा।

सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने डिप्टी सीएम केशव मौर्या को बताया भाजपा के लिए अपशगुन।

सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने डिप्टी सीएम केशव मौर्या को बताया भाजपा के लिए अपशगुन।

शिवपाल बोले भाजपा के लिए अपशगुन हैं केशव मौर्या
प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या पर पलटवार करते हुए सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने एक सितंबर को केशव प्रसाद मौर्या को भाजपा के लिए अपशगुन बताया था। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के घोसी उपचुनाव में सपा की जमानत जब्त होने की बात कही थी। इस पर शिवपाल यादव ने कहा, ”मैनपुरी के उप चुनाव में भी केशव प्रसाद मौर्य यही दावा कर रहे थे, लेकिन वह जहां-जहां जाते हैं, वहां-वहां समाजवादी पार्टी की जीत होती है। विधानसभा चुनाव में सिराथू की जनता ने उन्हें हराया था। डिप्टी सीएम की अपने विभाग में न तो कोई सुन रहा है और न ही कोई काम कर रहे हैं।

चुनाव जीतकर दलाली करते हैं राजभर
सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने सुभाषपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर पर निशाना साधते हुए 25 अगस्त को कहा था कि 1996 से दल बदल रहे ओमप्रकाश राजभर किसी के नहीं है। वह दलाली कर चुनाव जीत कर आते हैं। जनता उन्हें बिल्कुल नहीं पसंद करती है। राजभर ऐसी ही बातें करते हैं। अभी मैंने आप लोगों को बताया भी, उनकी बातों का कोई ठिकाना नहीं है। ये जिस तरह के बयान देते हैं, जनता सब समझ चुकी है।

घोसी उपचुनाव में राजभर ने सपा पर साधा जमकर निशाना, सपा को बताया गुंडों की पार्टी, अखिलेश को पहुंचा दूंगा सैफई।

घोसी उपचुनाव में राजभर ने सपा पर साधा जमकर निशाना, सपा को बताया गुंडों की पार्टी, अखिलेश को पहुंचा दूंगा सैफई।

राजभर बोले गुंडों की पार्टी सपा शिवपाल हताश-निराश
सपा महासचिव शिवपाल सिंह के दलाली वाले बयान पर पलटवार करते हुए सुभाषपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने 26 अगस्त को कहा कि समाजवादी पार्टी को गुंडों की पार्टी है। शिवपाल सिंह यादव के दलाल वाले बयान पर पलटवार करते हुए ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि शिवपाल सिंह यादव हताश और निराश हो गए हैं। इसलिए ऐसा बयान दे रहे है। वह सपा के बड़े नेता है। उनको ऐसा नहीं कहना चाहिए।

राजभर ने दिया अखिलेश यादव को चैलेंज, सैफई न पहुंचा दिया तो अपने मां-बाप की औलाद नहीं
17 अगस्त को मऊ की घोसी सीट से भाजपा के प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के नामांकन में पहुंचे सुभाषपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को खुली चुनौती दी थी। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि पहले मैं दूसरे जगह था, अब वो लोग बेचारे बहुत परेशान हैं। लेकिन घबरा मत तू लोग, जेतना धोखा तू लोग हमरा नेता के देले हव ओकर व्याज सही लौटाकर अगर सैफई नहीं पहुंचा दिया तो अपने मां-बाप की औलाद नहीं। राजभर का यह विवादित बयान काफी चर्चा में रहा। सुभासपा प्रमुख ने कहा था कि चुनाव मैदान में आएं, भेट हो जाएगा। जहां वो चाहेंगे हम तैयार हैं और हम लोग तो हमेशा तैयार रहते हैं। उनको घमंड था कि ओम प्रकाश राजभर को खत्म कर दूंगा। लेकिन हमको क्या खत्म करोगे भाई, अब तुम ही खत्म हो गए। इसके साथ ही 21 अगस्त को ओमप्रकाश राजभर ने एक और विवादित बयान देकर तहलका मचा दिया कि अहीर को बुद्धि 12 बजे के बाद आती है। ओम प्रकाश राजभर का यह बयान भी काफी सुर्खियों में रहा। इस बयान पर हो हल्ला मचने के बाद राजभर ने यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया कि पूर्वांचल में यह कहावत है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *