घूमने का है प्लान तो रामगढ़ में यहां आएं, हसीन वादियां आपकी ट्रिप को बना देंगी यादगार, देखें Video

विवेक कुमार पांडेय/रामगढ़. रामगढ़ में कई मनमोहक पर्यटन स्थल हैं. उन्हीं में से एक है पतरातूलेक रिसॉर्ट.  यहां हमेशा पर्यटको की भीड़ देखने को मिलती है. यहां  बड़े से लेकर बच्चों तक के लिए मनोरंजन के भरपूर साधन उपलब्ध हैं. बच्चों के लिए झूले एवं चिल्ड्रेन पार्क भी है. वहीं आप यहां वॉटर पार्क का आनंद भी ले सकते है. जहां,  विभिन्न प्रकार के वाटर स्पोर्ट होते हैं. जैसे हाई स्पीड बोट, पैडल बोट, जेट स्ट्रीम, स्कूटर बोट और भी बहुत कुछ.

सेल्फी लेने के लिए सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है. खूबसूरत घाटियों, हसीन वादियों एवं पतरातू झील के बीचों बीच स्थित ये रिसॉर्ट सैलानियों के मन को मोह लेता है. यहां पहुंच कर सैलानी आइलैंड, पिठौरिया घाटी, चिल्ड्रेन पार्क, पाथ-वे और लेक रिसॉर्ट का नजारा देखकर मंत्रमुग्ध हो जाते हैं. लगभग 21 एकड में फैला पतरातू लेक रिसॉर्ट आपको कश्मीर के डल लेक की याद दिला देगा.

देखते ही बनती है यहां खूबसूरती
रांची से पतरातू लेक रिसॉर्ट की दूरी लगभग 40 किमी है. सुबह और शाम को वॉक करने के लिए यहां 3.5 किमी का टहलने का सार्वजानिक मार्ग बनाया गया है.  इसी के साथ चारो तरफ एलईडी लाइट लगाई गई है, जिससे रिसॉर्ट की खूबसूरती देखते ही बनती है. सैलानी यहां खासकर छुट्टियों में बड़ी संख्या मे पहुंचते हैं, जिसमें आस-पास के जिले के लोगों की संख्या अधिक होती है.

यहां देखें सन सेट का नजारा
नवंबर के महीने में यहां साइबेरियन पंछियों का झुंड आ जाता है, जो की सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र बन जाते हैं. यहा देश के अलग-अलग राज्यों के 52 नामचीनों के द्वारा बनाई गई युरल कलाकृतियां लगी हैं. रिसॉर्ट के किनारे का आनंद लेकर पर्यटक डैम के बीचों-बीच स्थित आईलैंड पर जाकर आप खाने-पीने के साथ सन सेट का आनंद भी ले सकते हैं.

कश्मीर के डल झील की आएगी याद
रांची से पतरातू लेक रिसॉर्ट घूमने आए निशांत रंजन ने बताया कि जब भी समय मिलता है, छुट्टियों में यहां घूमने परिवार के साथ आ जाते हैं. यहा से पतरातू डैम का भव्य नजारा दिखता है, जिसे देखने वो हमेशा यहां आते हैं. पतरातू लेक को देखकर कश्मीर के डल झील की याद आती है.

Tags: Jharkhand news, Local18, Ramgarh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *