घर ले आए सोने का राम मंदिर, लखनऊ में इस मॉडल का बढ़ा क्रेज! जानें कीमत

अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ : आपने सोने की लंका के बारे में तो कई बार सुना होगा. लेकिन सोने के राम मंदिर के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. दरअसल लखनऊ के एक सर्राफा व्यापारी पर राम भक्ति और रामराज्य का रंग इस कदर चढ़ा है कि उन्होंने 24 कैरेट सोने से प्रभु श्री राम की मंदिर बनवा दिया है. यह मंदिर अयोध्या में बनकर तैयार भव्य मंदिर के रंग, रूप और आकार की ही है. उसी का स्वरूप देकर इसे 24 कैरेट सोने(गोल्ड प्लेटेड)से बनवाया गया है.

इसी मंदिर के पास में प्रभु श्री राम भी हैं और उनकी सोने की चरण पादुका के साथ ही सोने से लिखी रामायण चौपाई भी है. जोकि लखनऊ में बेहद आकर्षण का केंद्र बन गई है. पहले दिन ही 100 से ज्यादा पीस इसके बिक गए हैं. लोगों में क्रेज इस कदर है कि नए साल पर एक दूसरे को गिफ्ट में देने के लिए यह लोगों की पहली पसंद बन गई है. यही वजह है कि इसे बनाने के लिए बड़ी संख्या में व्यापारी को ऑर्डर मिल गए हैं.

उद्घाटन से पहले हर घर में विराजमान होंगे रामलला
चौक सर्राफा एसोसिएशन के महामंत्री विनोद माहेश्वरी ने बताया कि 24 कैरेट सोने( गोल्ड प्लेटेड )से बना यह राम मंदिर लोगों को खूब पसंद आ रही है. नए साल पर इसकी जबरदस्त बिक्री होगी. अभी प्रतिदिन 100 से ज्यादा पीस बिकने की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि मंदिर में विराजमान होने से पहले से रामलला लोगों के घरों में विराजमान होंगे. उन्होंने बताया कि 22 जनवरी 2024 का दिन देश के लिए ऐतिहासिक दिन होगा, क्योंकि इस तारीख पर बरसों से इंतजार कर रहे देशवासियों के प्रभु श्री राम अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. इसको लेकर देशवासियों में खुशी भी है और जश्न का माहौल भी है. इसी खुशी में सोने से(गोल्ड प्लेटेड) राम मंदिर बनवाया गया है.

इतनी है कीमत
विनोद माहेश्वरी ने बताया कि 24 कैरेट सोने से बना इस राम मंदिर की कीमत सिर्फ 500 रुपए है. सस्ता इसलिए रखा गया है ताकि इसे हर कोई खरीद सके. इसके अलावा उनके पास राम दरबार भी है वो भी 24 कैरेट सोने से बना हुआ है, इसकी कीमत 850 रुपए है. यही नहीं उनके पास एक चांदी का सिक्का भी है जिसकी कीमत 1100 रुपए है, इस सिक्के के एक तरफ राम मंदिर बनी है तो दूसरी तरफ राम दरबार. इसके अलावा एक छोटा राम दरबार भी है यह भी सोने का ही है. इसकी कीमत सिर्फ ढाई सौ रुपए का है. इसे भी लोग खूब पसंद करें. खूब बिक्री हो रही है.

Tags: Local18, Lucknow news, Uttar Pradesh News Hindi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *