गोरखपुर में मेगा ब्लॉक: बहुत देर से आईं ट्रेनें…लंबा इंतजार और उमस से बिलबलाए यात्री

Many trains including Vaishali Satyagraha arrived late in gorakhpur

रेलवे स्टेशन टिकट काउंटर पर लगी यात्रियों की भीड़भाड़।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


कैंट-कुसम्ही तीसरी लाइन बिछाने और कैंट स्टेशन पर यार्ड रिमाडलिंग कार्य के लिए रेल प्रशासन की ओर से लिए गए मेगा ब्लाॅक के चलते वैशाली, बिहार संपर्क क्रांति, सत्याग्रह एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें दो से चार घंटे की देरी से गोरखपुर जंक्शन पर पहुंचीं। उमस भरी गर्मी में ट्रेनों का इंतजार कर रहे यात्री बिलबिला उठे। प्लेटफार्म पर बच्चों के साथ महिलाएं और बुजुर्ग जमीन पर ही नीचे बैठ गए। टिकट काउंटर और पूछताछ केंद्र पर भीड़ लगी रही। जब गर्मी बर्दाश्त नहीं हुई तो बहुत सारे यात्री परिसर में टहलने लगे।

बिहार से दिल्ली जाने वाली वीआईपी कही जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस पौने दो घंटे की देरी से पहुंची। जबकि, बिहार संपर्क क्रांति पौने चार घंटे और सत्याग्रह करीब चार घंटे देरी से स्टेशन पर आई। यात्रियों को छोड़ने आए उनके परिजन और शुभचिंतक भी परेशान रहे। पूछताछ काउंटर पर ट्रेन का लोकेशन जानने के लिए लोग परेशान रहे। वहां थोड़ी-थोड़ी देर पर अपडेट किया जा रहा था।

सबसे ज्यादा परेशान जनरल बोगी में यात्रा करने वाले हुए। तीन घंटे बाद जनरल टिकट वापस नहीं होता है, इस चक्कर में बहुत सारे लोगों ने टिकट वापस कर दिया। लेकिन, जब पता चला कि ट्रेन कुछ देर में आ जाएगी तो फिर टिकट लेने के लिए लाइन में लग गए। इससे टिकट काउंटर पर भारी भीड़ लगी रही।

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *