गोड्डा के ग्रामीण इलाकों में बहुत जल्द चलाई जाएंगी 100 से अधिक सरकारी बसें

आदित्य आनंद/गोड्डा. जिले के महागामा अनुमंडल क्षेत्र के अलग-अलग गांव व कस्बों में 100 से अधिक सरकारी बसें चलाई जाएंगी, जिससे लोगों का आवागमन आसान हो सकेगा. महागामा विधायक दीपिका पांडे सिंह ने ठाकुरगंटी में आयोजित जनसुनवाई में घोषणा की है कि जल्द ही महागामा विधानसभा अंतर्गत कई गांव और कस्बों में सरकारी बसें चलाई जाएंगी, जिससे ग्रामीण और सुदूर क्षेत्र के लोगों को प्रखंड और जिला मुख्यालय से जोड़ा जा सके.

विधायक दीपिका पांडे सिंह के मुताबिक, यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है कि सुदूर गांव से भी ग्रामीणों के लिए बस की सुविधा मिल सके और वह भी सरकारी दर पर. सरकार को इसका प्रतिवेदन भेजा जा चुका है. संभावना है कि आने वाले 2 से 3 महीने में ही क्षेत्र के कई गांव में सरकारी बसें दौड़नी शुरू हो जाएंगी. इसके साथ ही विधायक ने बताया कि फिलहाल यह सरकारी बस सरकारी किराए पर लोगों को सेवा देगी. लेकिन आनेवाले दोनों में इसे स्कूली बच्चों और दिव्यांग जनों के लिए मुफ्त कर दिया जाएगा.

महागामा प्रखंड के सिनपुर गांव के रहनेवाले धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि सरकारी बस की सुविधा मिलने के बाद लोगों को काफी आसानी हो जाएगी क्योंकि गांव से कोई भी बस मुख्यालय नहीं जाती थी. लोगों को शहर किसी भी काम के लिए पैदल नजदीकी चौक तक जाना होता है. और इसके बाद वहां से ऑटो रिक्शा पकड़ कर शहर जाना पड़ता है जिससे लोगों को परेशानी भी अधिक होती है और किराया भी अधिक लगता है इस सुविधा के बाद लोग कम किराए में आसानी से सफर कर सकेंगे.

.

FIRST PUBLISHED : August 26, 2023, 14:48 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *