गर्लफ्रेंड को दिलानी थी महंगी नेल पॉलिश, लिपिस्टिक, तो शातिर चोर बन गए लड़के

(हिमांशु जोशी), इंदौर. इंदौर की कनाडिया थाना पुलिस ने तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. ये बदमाश अपने और अपनी गर्लफ्रेंड के महंगे शौक पूरे करने के लिए चोरी और लूट जैसी घटनाएं करते थे. पकड़े बदमाशों से पुलिस ने चोरी की एक मोटरसाइकिल, दो सोने की चेन सहित करीब साढ़े तीन लाख रुपये का माल बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि ये बदमाश औरतों को सॉफ्ट टारगेट बनाते थे. अब पुलिस आरोपियों से अन्य चोरी और लूट की घटनाओं के बारे पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि इन आरोपियों से अहम जानकारी मिल सकती है.

गौरतलब है कि, इंदौर में लगातार हो रही चोरी और लूट ने पुलिस की नाक में दम कर दिया था. पुलिस को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर लुटेरे कहां गायब हो रहे हैं. इस बीच इन घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए पुलिस के आलाधिकारियों ने सभी थाना इलाकों को निर्देश दिए. इन निर्देशों के बाद कनाड़िया थाना पुलिस ने अपने मुखबिर तंत्रों को सक्रीय किया. पुलिस ने अपनी अलग-अलग टीमें बनाईं और लुटेरों को पकड़ने का प्लान बनाया. पुलिस ने पूरे इलाके के सीसीटीवी छान मारे.

इस तरह पकड़ में आए आरोपी
पुलिस जब सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही थी, उस बीच उसे मुखबिर से सुचना मिली की भूरी टेकरी पर कुछ बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. इस सूचना पर पुलिस की दो टीमों ने मौके की घेराबंदी की. उसके बाद जैसे ही बदमाशों ने भागने की कोशिश की, पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. पुलिस ने मौके से अभिषेक शर्मा, निलेश मस्कारा और शुभम साहू को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपियों ने अलग-अलग थाना इलाकों में तीन चैन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देना कबूल किया. आरोपी अपने और अपनी गर्लफ्रैंड के महंगे शौक पूरा करने के लिए चैन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देते थे.

महिलाएं होती थीं सॉफ्ट टारगेट
आरोपियों का सॉफ्ट टारगेट बाहर या सुनसान में घूम रहीं महिलाएं होती थीं.  आरीपियों ने पुलिस को बताया कि वे चोरी की बाइक से वारदातों को अंजाम देते थे, ताकि बाइक के नंबर के आधार पुलिस उन तक न पहुंच सके. पुलिस ने आरोपियों से एक चोरी की मोटरसाइकिल, दो सोने की चेन सहित लगभग साढ़े तीन लाख रुपए का माल बरामद किया है. पुलिस अब आरोपियों क्या रिमांड लेकर उनसे अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ करेगी.

Tags: Crime News, Indore news, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *