‘गरीबों और जानवरों को छिपा रही सरकार…’, G-20 के बीच राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना

Rahul Gandhi Jabs on Narendra Modi Government Amid G20 Summit: नई दिल्ली में दुनिया के ताकतवर देशों का जमावड़ा है। जी-20 का आगाज हो चुका है। अमेरिका, चीन, ब्रिटेन समेत तमाम देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री भारत पहुंचे हैं। इस बीच ब्रसेल्स में मौजूद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जोरदार निशाना साधा है। राहुल गांधी ने एक्स प्लेटफॉर्म पर लिखा कि भारत सरकार हमारे गरीबों और जानवरों को मेहमानों से छिपा रही है। इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली के वसंत विहार की एक झुग्गी बस्ती कुली कैंप का वीडियो शेयर किया था, जिसे जी-20 सम्मेलन से पहले कवर कर दिया गया है।

कांग्रेस का आरोप- कुत्तों को बेरहमी से घसीटा गया

कांग्रेस का आरोप है कि कई स्ट्रीट डॉग्स को बेरहमी से घसीटा गया। उन्हें पिंजरे में डाल दिया गया। उन्हें खाना-पानी वे वंचित कर दिया गया। स्ट्रीट डॉग्स को भय का सामना करना पड़ा है। ऐसे भयावह कृत्यों के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। इन बेजुबानों के लिए न्याय की मांग करना चाहिए।

जयराम रमेश ने इवेंट के इंतजाम पर उठाया सवाल

कांग्रेस ने जी-20 शिखर सम्मेलन की व्यवस्थाओं पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दावा किया कि भारत ने द्विपक्षीय बैठक के बाद मीडिया को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और पीएम मोदी से सवाल पूछने की इजाजत नहीं दी। राष्ट्रपति बिडेन की टीम ने बताया कि कई बार अनुरोध करने के बाद भारत ने उनकी द्विपक्षीय बैठक के बाद मीडिया को उनसे और पीएम मोदी से सवाल करने की अनुमति नहीं दी है। राष्ट्रपति बाइडेन अब 11 सितंबर को वियतनाम में अपने साथ आए मीडिया से सवाल लेंगे और जवाब देंगे।

खड़गे के न्यौता न मिलने पर साधा निशाना

उधर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि जी-20 डिनर में उन्हें आमंत्रित नहीं करना अच्छी राजनीति नहीं है, बल्कि निम्न स्तर की राजनीति है जो केंद्र को नहीं करना चाहिए था। खड़गे को रात्रिभोज में आमंत्रित नहीं किए जाने पर राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने प्रतिक्रिया दी। राहुल गांधी ने कहा कि इससे पता चलता है कि सरकार भारत के 60% लोगों के नेता का सम्मान नहीं करती है।

यह भी पढ़ें: मोरक्को में जानलेवा भूकंप से पसरा मातम, तबाही वाला वीडियो देख परेशान हो जाएंगे



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *