खुलासा…बांग्लादेशी नागरिक फर्जी दस्तावेजों से बना ‘भारतीय’, बेटा AMU में तो बेटी शाहीनबाग में कर रही पढ़ाई

प्रशांत कुमार/ बुलंदशहर: बांग्लादेशी नागरिक के द्वारा चोरी-छिपे भारत आने और फिर फर्जी दस्तावेज जुटाकर खुद को भारतीय नागरिक बताने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस बांग्लादेशी नागरिक के बेटे और बेटी भी इसी तरह भारतीय नागरिक होने का दावा कर रहे हैं. पुलिस की गिरफ्त में आए इस शख्स के बेटे ने एएमयू में एडमिशन लिया है, तो बेटी शाहीनाबाग में पढ़ाई कर रही है.

यह मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का है. यहां पुलिस ने पहचान छिपाकर रह रहे बांग्लादेशी नागरिक इदरीस को गिरफ्तार किया है. इदरीस 33 साल पहले बांग्लादेश से भारत आया था. पहले वह कोलकाता और फिर सहारनपुर में रह रहा था. बाद के बरसों में उसने बुलंदशहर में अपना स्थायी मुकाम जमा लिया था.

इंजीनियरिंग का कमाल…बिना सीमेंट और ईंट के बनाया घर, गर्मी में नहीं रहती एसी और पंखे की जरूरत

पुलिस जांच में सनसनीखेज खुलासा
पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि इदरीस ने फर्जी दस्तावेज जुटाकर वोटर आईडी कार्ड सहित कई दस्तावेज जुटा लिए है. इतना ही नहीं उसके बेटे लोमन ने भारतीय बनकर AMU में दाखिला लिया है. वहीं, बेटी आलिया भारतीय बनकर शाहीनबाग में पढ़ रही है.

इदरीस से पूछताछ में जुटी एजेंसियां
वहीं, बुलंदशहर एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि एक बांग्लादेशी इदरीश नाम के व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. फिलहाल व्यक्ति को जेल भेजा जा रहा है. वहीं, तमाम जांच एजेंसियों को सूचना दे दी गई है और सभी जांच एजेंसी फिलहाल इदरीश से पूछताछ कर रही है. पूछताछ में पता चला है कि सन 1990 से बुलंदशहर में इदरीश रह रहा था. इदरीश ने अपने पूरे परिवार को बुलंदशहर में बसा रखा था. जबकि फर्जी दस्तावेज भी तैयार किए हुए थे. उसका बेटा एएमयू और बेटी दिल्‍ली के शाहीनाबाग में पढ़ती है.

Tags: AMU, Bulandshahr news, Bulandshahr police, Shaheen Bagh

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *