खाटू श्याम मंदिर से पुजारी को हटाए जाने से नाराज हैं भक्त, कर रहे हैं विरोध

शादाब/मंदसौर. शहर में स्थित खाटू श्याम मंदिर में प्रधान पुजारी को हटाए जाने का मामला तेज़ी से तूल पकड़ता जा रहा है. बीते रविवार को श्रद्धालुओं की ओर से मंदिर के सामने भूख हड़ताल करने के बाद, अब श्याम प्रेमी महिलाएं विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया के निवास पर पहुंचकर पुजारी आशीष शर्मा को वापस लाने के लिए उनके पैर पकड़ लिए हैं. इसके साथ ही, विधायक से चर्चा करते समय कुछ महिलाओं की आंखों से आंसू भी झलक आए थे, जिसने इस परिस्थिति की गंभीरता को दर्शाया.

आपको बता दें कि श्रद्धालुओं का यह विरोध पिछले 25 दिनों से लगातार जारी है. श्रद्धालुओं का आरोप है कि पंडित आशीष शर्मा को मंदिर प्रबंधन समिति की ओर से परिषिष्ठ किया गया है, जिससे उन्हें करीब 1 महीने पहले हटा दिया गया था. इसके परिणामस्वरूप, किसी और पुजारी को मंदिर की जिम्मेदारी सौंप दी गई थी. हालांकि, मंदिर प्रबंधन समिति इस विवाद के मामले में यह कह रही है कि उन्होंने पंडित जी को उनकी अनियमितताओं के लिए समझाया और सुधार के लिए कहा था, और उन्हें नहीं हटाया गया है, बल्कि वे खुद अपनी मर्जी से अपने पद से अस्थायी रूप से दूर गए हैं.

खाटू श्याम मंदिर ट्रस्ट के संरक्षक हैं विधायक
विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने बताया कि कुछ लोग मेरे पास आए थे. मैंने उनसे वार्ता की है कि मुख्यमंत्री के दौरे के बाद हम ट्रस्ट और समर्थकों को बुलाएंगे, जिससे दोनों पक्षों की बातचीत हो सके. ट्रस्ट में निर्णय सर्व सहमति से होते हैं, तो सहमति की स्थिति बनाई जाएगी. मैं यह मानता हूं कि भक्तों की भावनाएं कुचली गई हैं, और इसी के प्रति समझदारी दिखाते हुए हम दोनों पक्षों के बीच समझौता करने का प्रयास करेंगे.

Tags: Latest hindi news, Local18, Madhyapradesh news, Mandsaur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *