खल्लारी में कांग्रेस और भाजपा में तगड़ा मुकाबला, 2023 में कौन मारेगा बाजी

खल्लारी. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आगामी 7 और 17 नवंबर को मतदान होना है. प्रदेश में हो रहे इन चुनावों में जीत के लिए सभी राजनीतिक दल जोर आजमाइश कर रहे हैं. प्रदेश की खल्लारी विधानसभा सीट पर भी चुनावी जीत को अपने पक्ष में करने के लिए कांग्रेस और भाजपा में तगड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. इस बार कौन जीत का परचम लहराता ह,. यह देखना काफी रोचक होगा.

खल्लारी सीट के लिए 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के द्वारिकाधीश यादव को जीत हासिल हुई थी. यादव ने अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार भाजपा के मोनिका साहू को हराकर खल्लारी में जीत दर्ज की थी. 2018 के विधानसभा चुनाव में खल्लारी में 83.24 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस सीट पर साल 2003 से 2018 तक हुए चार विधानसभा चुनावों में दो बार कांग्रेस और दो बार भाजपा ने जीत हासिल की है. 2018 में कांग्रेस प्रत्याशी द्वारिकाधीश यादव ने भाजपा की प्रत्याशी मोनिका साहू को 56,978 भारी मतों से शिकस्त दी थी.

2018 की तरह ही इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला देखने के अनुमान लगाए जा रहे हैं. खासकर प्रदेश के चुनावी माहौल को देखते हुए सियासी जानकारों को उम्मीद है कि इस बार खल्लारी में रोचक चुनावी संघर्ष देखने को मिल सकता है. हालांकि मतदाताओं के मन में क्या है, यह कोई नहीं जानता. मतदाता किस पार्टी को पसंद करते हैं या किस नेता के पक्ष में अपना मन बनाते हैं, यह 3 दिसंबर को मतगणना के बाद ही पता चलेगा.

Tags: Chhattisgarh Assembly Elections

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *