खरमास में भूलकर भी न खरीदें-बेचें ये सामान… वरना होगा बड़ा नुकसान! जानें बचाव के उपाय

मोहन ढाकले/बुरहानपुर. 14 मार्च से खरमास शुरू हो चुका है. खरमास में शुभ कार्यों की मनाही होती है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि खरमास में भूलकर भी जमीन और वाहन नहीं खरीदना चाहिए. मान्यता है कि इस दौरान जमीन या वाहन की खरीदी करने से परिवार की परेशानियां बढ़ सकती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, खरमास में भगवान की आराधना करने का विशेष महत्व बताया गया है.

पंडित शैलेंद्र मुखिया ने local 18 को बताया कि शास्त्रों में कहा गया है कि खरमास में कोई भी जमीन या वाहन की खरीद-बिक्री या शुभ प्रसंग के कार्य नहीं करने चाहिए. यदि इस तरह के कार्य होते हैं तो परेशानियां बढ़ती हैं. इस परेशानियों से बचने के लिए आपको ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताए गए उपाय करने चाहिए. यदि आप भी यह उपाय करते हैं तो घर-परिवार में सुख शांति बनी रहेगी.

कब तक रहेगा खरमास
ज्योतिषाचार्य ने Local 18 को बताया कि 14 मार्च से शुरू हुआ खरमास 13 अप्रैल तक चलेगा. खरमास में सबसे अधिक तुलसी जी की आराधना करनी चाहिए. सुबह के समय तुलसी जी में जल डालकर आराध्य देव का ध्यान करना चाहिए. इससे कष्ट टलते हैं.

क्या है खरमास
जब सूर्यदेव मीन राशि में प्रवेश करते हैं तब उसको खरमास कहते हैं. भगवान सूर्य मीन राशि में 14 मार्च से प्रवेश कर गए हैं, इसलिए खरमास की शुरुआत तभी से हुई है. इस माह में शादी-विवाह, शुभ प्रसंग और जमीन सहित वाहन नहीं खरीदना चाहिए. यदि इस समय में जमीन और वाहन खरीदने हैं तो आपकी परेशानियां बढ़ती हैं.

इन उपायों का रखें ध्यान
खल मास में आपको आपके परिवार में सुख शांति और लक्ष्मी की वृद्धि हो इसके लिए आपको सुबह स्नान करने के बाद तुलसी माता का पूजन करना है और तुलसी में सुबह के समय पानी डालना है. और पंडित को दान करने का विशेष महत्व होता है. ऐसा करने से आप पर आने वाली सभी विपदाएं भी दूर होती है.

Tags: Dharma Aastha, Local18, Mp news, Religion 18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *