क्रूज कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स, 11 लाख की इस कार में मिलता है क्रूज कंट्रोल

Toyota Rumion: बिग साइज एसयूवी कार न्यू जेनरेशन की पहली पसंद है। इस सेगमेंट में टोयोटा की फॉर्च्यूनर का मार्केट में तगड़ा जलवा है। लेकिन इसकी कीमत कुछ ज्यादा है। ऐसे में कंपनी ने मिडिल क्लास के लिए एक सस्ती नई एसयूवी कार पेश की है। हम बात कर रहे हैं Toyota Rumion की।

सेफ्टी के धाकड़ फीचर्स

कार में 1462 cc का पेट्रोल इंजन मिलता है। इस कार में सीएनजी वर्जन भी ऑफर किया जाता है। Toyota Rumion में ABS की सेफ्टी मिलती है। एबीएस से चालक द्वारा अचानक ब्रेक लगाने की स्थिति में कार के चारों पहियों को कंट्रोल करने में मदद मिलती है।

7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

Toyota Rumion में Spunky Blue, Rustic Brown, Iconic Grey, Cafe White और Enticing Silver 5 अट्रैक्टिव कलर का ऑप्शन मिलता है। इसमें लोगों के 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इस दमदार कार का सीएनजी वर्जन 26 Kmpl की माइलेज देता है।

कार में एडवांस फीचर्स

Toyota Rumion में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है। कार में क्रूज कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। क्रूज कंट्रोल में लॉन्ग ड्राइव पर जाते समय एक्सलेटर को दबाए रखने की जरूरत नहीं होती है। एक्सलेटर एक निश्चित स्पीड पर लॉक कर कार चला सकते हैं। वहीं, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में मैनुअल ट्रांसमिशन करने के लिए स्टीयरिंग व्हील पर स्विच होता है, जिसे ही पैडल शिफ्टर्स कहते हैं। इससे स्टीयरिंग व्हील से ही गियर शिफ्ट कर सकते हैं।

कार में स्मार्टवॉच कम्पैटिबिलिटी

कार शुरुआती कीमत 10.29 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। इसमें 75.8 bhp की पावर मिलती है। Toyota Rumion में हिल होल्ड असिस्ट, हाईस्पीड अलर्ट, और एबीएस जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं। कार में स्मार्टवॉच कम्पैटिबिलिटी, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन दिया गया है। Toyota Rumion 136.8 Nm का पीक टॉर्क देती है। कार में इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ हाई-स्पीड अलर्ट का फीचर दिया गया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *