कौशांबी में पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के इंजन में आई तकनीकी खराबी: भरवारी स्टेशन पर 45 मिनट खड़ी रही, यात्री पानी एवं खाने की वस्तुओं की तलाश करते दिखे

कौशांबी4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
कौशांबी में पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का इंजन खराब होने  पर रोकी गई। - Dainik Bhaskar

कौशांबी में पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का इंजन खराब होने पर रोकी गई।

दिल्ली-हावड़ा ट्रेन रुट पर शनिवार की शाम 12801 पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई। जिससे प्रयागराज से चली ट्रेन अचानक भरवारी स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर 2 पर आकर खड़ी हो गई। अचानक सुपर फास्ट एक्सप्रेस के स्टॉपेज ने होने की बाद ट्रेन के रुकने पर भरवारी स्टेशन पर अफरा तफरी मच गई। स्टेशन मास्टर को ट्रेन के ड्राइवर ने इंजन में तकनीकी खराबी होने की जानकारी दी। करीब 45 मिनट बाद इंजन को ठीक कर उसे रवाना किया गया।

ट्रेन के भरवारी स्टेशन पर रुकने के चलते जनरल बोगी के यात्री पानी एवं खाने की वस्तुओं की तलाश में स्टेशन पर इधर उधर भटकते देखे गए। इस दौरान स्टेशन पर पेयजल की व्यवस्था ना होने से उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ा। जबकि स्लीपर एवम अपर क्लास के यात्री ट्रेन से बाहर निकल कर स्टेशन पर इंजन में आई तकनीकी खराबी की दूर होने का इंतजार करते देखे गए।

कोई भी ट्रेन प्रभावित नहीं हुई
भरवारी स्टेशन मास्टर डीएन यादव ने बताया कि शाम करीब 8:30 बजे 12801 पुरुषोत्तम एक्सप्रेस प्रयागराज से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई। सुपर फास्ट एक्सप्रेस का भरवारी स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं है। सिग्नल क्लियर थे इसके बाद भी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर गाड़ी खड़ी हो गई। ट्रेन के ड्राइवर व गार्ड ने उन्हें इंजन में तकनीकी खराबी होने की जानकारी दी। स्टेशन के तकनीकी स्टाफ एवं प्रयागराज से आए मैकेनिकल स्टाफ में इंजन की तकनीकी खराबी को दूर कर उसे अगले गंतव्य कानपुर होते हुए नई दिल्ली के लिए रवाना कर दिया। इंजन की खराबी को दूर करने में करीब 45 मिनट का समय लगा। इस दौरान दिल्ली- हावड़ा के व्यस्ततम रूट की ट्रेनों को लूप लाइन के जरिए पास देकर रवाना किया गया। किसी भी ट्रेन के यातायात को प्रभावित नहीं होने दिया गया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *