कौन है ये बच्ची, जिसे दिल्ली एयरपोर्ट पर अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने गले लगाया, हाथ पकड़कर की बातें

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन शुक्रवार को भारत पहुंच गए हैं. अपने विशेष विमान से जैसे ही जो बाइडन उतरे उनका भव्य स्वागत किया गया. उनका स्वागत करने वालों में एक छोटी बच्ची भी शामिल थी, जिसे अमेरिका के राष्ट्रपति ने गले से लगाकर दुलार किया. बच्ची के साथ उनकी तस्वीरों ने सभी का ध्यान खींचा है.

दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने स्वागत किया. उनके साथ ही छोटी बच्ची ने भी जो बाइडन का स्वागत किया. स्वागत में शामिल बच्ची भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी की बेटी माया है. माया एरिक गार्सेटी के साथ अक्सर देखी जाती है. इससे पहले जब गार्सेटी ने भारत में अमेरिका राजदूत पद की शपथ ली थी तब भी उनके साथ उनकी बेटी माया की एक तस्वीर वायरल हुई थी. इस फोटो में बच्ची माया ने हिब्रू बाइबिल को अपने हाथ में ले रखा था. इसी बाइबिल पर एरिक गार्सेटी ने शपथ ग्रहण की थी.

अक्सर पिता के साथ दिखती है माया
माया जुआनिता गार्सेटी भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी और उनकी पत्नी एमी वेकलैंड की इकलौटी बेटी है. वह अक्सर अपने पिता के साथ देखी जाती है. राजनीतिक रैलियों और अन्य समारोहों में भी वह नजर आती है. वह अपने सौम्य स्वभाव को लेकर हर किसी से घुल मिल जाती है.

Joe Biden

माया भारत में अमेरिका के राजदूत की बेटी है.

पीएम मोदी से बाइडन की मुलाकात
पालम एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति का काफिला सीधे प्रधानमंत्री आवास यानी लोक कल्याण मार्ग पहुंचा. वहां पहुंचते ही जो बाइडन का पीएम मोदी ने स्वागत किया. इसके बाद पीएम आवास पर पीएम मोदी और बाइडेन ने मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेता G20 समिट से इतर द्विपक्षीय वार्ता हुई. इसके बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ कई मुद्दों पर चर्चा हुई.

Tags: G20 Summit, Joe Biden, New Delhi news, World news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *