कौन बनेगा करोड़पति में नजर आएगी हॉकी वाली सरपंच ! 11 सितंबर को होगा बिग-बी से सामना

सुशील कुमार/महेंद्रगढ़.हरियाणा की बेटियां आज दुनियाभर में देश-प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं. फिर चाहे वो खेल जगत में हो या शिक्षा का क्षेत्र. इसी कड़ी में हरियाणा की नारनौल की बेटी और राजस्थान के झुंझुनू जिले के एक गांव की महिला सरपंच सोमवार को कौन बनेगा करोड़पति में नजर आएंगी. आपको बता दें कि नीरू यादव को कौन बनेगा करोड़पति के शो पर बतौर स्पेशल गेस्ट बुलाया गया है. इतना ही नहीं नारनौल की बेटी को राजस्थान में हॉकी वाली सरपंच के नाम से जाना जाता है.

नारनौल में पली-बढ़ी नीरू यादव मूल रूप से गांव छापडा सलिमपुर की रहने वाली है. हॉकी वाली सरपंच के नाम से मशहूर नारनौल की बेटी और राजस्थान की बहू नीरु यादव 11 सितंबर को रात नौ बजे कौन बनेगा करोड़पति में बिग-बी अमिताभ बच्चन के साथ नजर आएंगी. केबीसी में पहुंचने वाली नीरु यादव राजस्थान के बुहाना पंचायत समिति के लांबी अहीर की सरपंच हैं.

2020 में चुनी गई थी सरपंच
नीरू के भाई ने बताया कि नीरू शादी के बाद 2020 में लांबी अहीर की सरपंच चुनी गई थी. सरपंच चुने जाने के बाद नीरू ने वहां पर शिक्षा, चिकित्सा और खेल के क्षेत्र में गांव में बेहतरीन कार्य किया. इतना ही नहीं नीरू यादव ने अहने गांव से लड़कियों की एक हॉकी टीम भी तैयार की और इस हॉकी टीम का कोच उन्होंने अपने खर्चे पर रखा. नीरू यादव द्वारा तैयार की गई हॉकी की ये टीम राजस्थान में अनेकों जगह खेल चुकी है.

शिक्षा अवार्ड से भी किया जा चुका है सम्मानित
वहीं शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम करने पर राजस्थान सरकार द्वारा उन्हें शिक्षा अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. इतना ही नहीं महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए उन्होंने महिला मित्र सच्ची सहेली के नाम से एक एफपीओबी भी शुरू किया है. जो अपने आप में एक मिसाल है.जिसे देखते हुए कौन बनेगा करोड़पति की टीम ने नीरू यादव को स्पेशल गेस्ट के रूप में आमंत्रित किया. जो कि सोमवार को सोनी टीवी पर प्रसारित किया जाएगा.

Tags: Entertainment news., Haryana news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *