कैंप में उठा सकते हैं पीएम आवास योजना (शहरी) का लाभ, लेकर पहुंचे यह कागजात…मिलेगी सपनों की सौगात

अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ. कुकरैल सुंदरीकरण परियोजना क्षेत्र में अवैध रूप से रह रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. यहां पर जो लोग रह रहे हैं उनमें प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के पात्र लाभार्थियों के लिए एक विशेष कैंप लगाया जा रहा है जिसमें वे आकर अपने आवास के लिए आवेदन कर सकते हैं और अपने सपनों का घर का सकते हैं. मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना में आवेदन के लिए दो दिन (शनिवार, रविवार) को विशेष कैंप लगाया जा रहा है.

आपको बता दें कि मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब की अध्यक्षता में कुकरैल नदी के सौंन्दर्यीकरण के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन आयुक्त सभागार कार्यालय में शुक्रवार को किया गया. इसमें कुकरैल सौंदर्यीकरण परियोजना के क्षेत्र में अवैध रूप से रह रहे ऐसे लोग जो प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लिए पात्र हैं, उनके लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा नगर निगम आरआर (RR) कार्यालय में कल शनिवार 9 सितम्बर और 10 सितम्बर दिन रविवार को दो दिनों के विशेष कैम्प की व्यवस्था करने का आदेश दिया गया है.

इन दस्तावेजों को लेकर पहुंचे

मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने बताया कि इस कैम्प में कुकरैल सौंदर्यीकरण परियोजना के क्षेत्र में अवैध रूप आवासित पात्र लाभार्थियों द्वारा आवेदन किया जा सकता है. पात्र लाभार्थी कैम्प में आवश्यक दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, तहसील द्वारा जारी आय प्रमाण पत्र आदि लेकर कैम्प में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. लाभार्थियों की सुविधा के लिए कैंप में आय प्रमाण पत्र के आवेदन के लिए तहसील स्टाफ के काउंटर की भी व्यवस्था की गई है.

नगर निगम को भी दिया निर्देश

बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने नगर निगम के सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शनिवार से कुकरैल नदी की साफ-सफाई के लिए टीम मौके पर पहुंच कर सफाई अभियान चलाए. इस अवसर पर जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार, लखनऊ विकास प्राधिकरण सचिव पवन गंगवार और नगर निगम के सभी अधिकारी मौजूद रहे.

Tags: Local18, Lucknow news, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *