केरल में आयोजित संतोष ट्रॉफी में बिहार के लिए खेलेगा चंपारण का निशांत, जानें उसकी ताकत

अमितेश भारद्वाज

मोतिहारी. केरल में आयोजित होने वाली संतोष ट्रॉफी फुटबॉल के लिए बिहार टीम का ऐलान कर दिया गया है. पूर्वी चंपारण के स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ी निशांत राज का चयन बिहार टीम में हुआ है. निशांत को बिहार टीम में लिये जाने की जानकारी मिलने पर उनके परिवार में खुशी का माहौल है. निशांत बिहार टीम के साथ केरल के लिये रवाना हो चुके हैं. यहां बिहार का पहला मैच जम्मू-कश्मीर से 26 दिसंबर को होना है. निशांत समेत उनके परिवार और दोस्तों को उम्मीद है कि वो इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करेंगे और इसके दम पर वो नेशनल टीम में स्थान बनाने में सफल होंगे.

बता दें कि राष्ट्रीय फुटबॉल में संतोष ट्रॉफी काफी प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है. यह टूर्नामेंट 26 दिसंबर से आठ जनवरी, 2023 तक केरल में होगा. निशांत राज पश्चिमी चंपारण के मझौलिया प्रखंड के परसा पंचायत के रहने वाले हैं. निशांत के पिता वर्तमान में पंचायत के मुखिया हैं, लेकिन पारिवारिक राजनीति से दूर रहकर मोतिहारी स्पोर्ट्स क्लब से कठिन परिश्रम कर निशांत अब राष्ट्रीय स्तर पर बिहार की टीम में खेलेगा. यह परिवार के लोगों ने बताया कि निशांत फुटबॉल खेलने के साथ-साथ BBA की पढ़ाई भी करता है. वो एक अच्छा किक और डिफेंडर है, जो मैच में फुटबॉल पर हमेशा अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखता है.

नेशनल टीम में जगह बनाने का है सपना

न्यूज़ 18 लोकल से बातचीत में निशांत राज ने बताया कि फुटबॉल कठिन खेल है. यह वैश्विक स्तर पर लोगों का पसंदीदा खेल है, लेकिन हमारा देश और राज्य इसमें काफी पीछे है. फुटबॉल के मामले में बिहार और भारत को आगे बढ़ाने के लिए मेरे जैसे खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत करनी है. साथ ही बेहतर प्रदर्शन कर नेशनल टीम में अपने लिए जगह बनानी है.

Tags: Bihar News in hindi, Football news, Indian Footballer, Motihari news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *