केन्द्र में INDIA के साथ खड़ी जेडीयू एमपी में कांग्रेस के खिलाफ लड़ेगी चुनाव

भोपाल/दिल्ली. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव दिलचस्प हो चले हैं. इस बार चुनाव मैदान में मुकाबला सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस में नहीं होगा. बल्कि इनके साथ पुराने प्रतिद्वंद्वी सपा-बसपा के बाद आम आदमी पार्टी और अब जनता दल ने भी एंट्री मार दी है. उसने अपने पांच प्रत्याशी घोषित भी कर दिए हैं.

मध्य प्रदेश विधानभा चुनाव में JDU ने भी ताल ठोक दी है. INDIA गठबधन के हिस्सा होने के बावजूद पार्टी चुनाव मैदान में कूद गयी है और दावा कर रही है कि कांग्रेस को हराने के लिए चुनाव नहीं लड़ रही बल्कि मध्य प्रदेश में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी है.

जेडीयू के प्रत्याशी
जनता दल यूनाइटेड ने मध्य प्रदेश की 5 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. ये हैं
1-पिछोर – चंद्रपाल यादव
2-राजनगर – रामकुंवर(रानी)रैकवार
3-विजय राघवगढ़- शिव नारायण सोनी
4-थांदला-तोल सिंह भूरिया
5-पेटलावद- रामेश्वर सिंघार

बीजेपी सरकार हटाने के लिए I.N.D.I.A.
JDU के मुख्य प्रवक्ता और प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने कहा इंडिया गठबंधन केंद्र सरकार को सत्ता से हटाने के लिए बनाया गया है क्योंकि यह संवैधानिक संस्थाओं पर प्रहार कर रहे हैं. बीजेपी सरकार ने समाज को बांटने का काम किया. किसानों पर अत्याचार किए. ऐसी केंद्र सरकार को हटाने के लिए गठबंधन किया गया है.

ये भी पढ़ें- MP : नारायण त्रिपाठी की पार्टी भी लड़ेगी चुनाव, 40 सीटों पर खड़े करेगी प्रत्याशी, विंध्य और विकास होगा मुद्दा

कार्यकर्ताओं के उत्साह के लिए चुनाव
के सी त्यागी ने कहा मध्य प्रदेश में सभी दल अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहते हैं. इसलिए जेडीयू के यहां चुनाव लड़ने से I.N.D.I.A. गठबंधन पर लोकसभा चुनाव में कोई फर्क नहीं पड़ेगा. उन्होंने बताया कि जब NDA में थे तब भी मध्य प्रदेश, राजस्थान में भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ते थे. इसलिए उनकी पार्टी I.N.D.I.A. गठबंधन में दरार के बजाए कार्यकर्ताओं के उत्साह के लिए मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ रही है.

MP Elections : एमपी विधानसभा चुनाव में जेडीयू की भी एंट्री, 5 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

बीजेपी की जन विरोधी नीतियों पर प्रहार
के सी त्यागी ने कहा मध्य प्रदेश में चुनाव में उनकी पार्टी का लक्ष्य भाजपा की जनविरोधी नीतियों को रोकना है. कांग्रेस से वैचारिक मतभेद नहीं हैं. उन्होंने दावा किया भाजपा मध्य प्रदेश में इस स्थिति में नहीं है कि JDU के चुनाव लड़ने से कोई फायदा उठा सके. हम सिर्फ अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए लड़ रहे हैं.

Tags: Bhopal news update, JDU news, Madhya Pradesh Assembly Elections 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *