कनाडा में मंदिर में तोड़फोड़, हिन्दुस्तान विरोधी पोस्टरों पर भारत ने जताई नाराजगी

Canada

Creative Common

इस बार पोस्टरों में ओटावा में देश के उच्चायुक्त और दो केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। जबकि पिछले संस्करण में ओटावा में भारत के उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा और टोरंटो और वैंकूवर में इसके महावाणिज्य दूत थे, इस बार इसमें विदेश मंत्री एस जयशंकर और गृह मामलों के मंत्री अमित शाह शामिल थे।

भारत ने कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में अधिक मंदिरों में तोड़फोड़ और भारत विरोधी पोस्टरों पर नाराजगी जताई है। ब्रिटिश कोलंबिया के सरे शहर में एक प्रमुख मंदिर में शनिवार (12 अगस्त) को तोड़फोड़ की गई और इसके सामने के गेट और पिछली दीवार पर भारत विरोधी और खालिस्तान समर्थक पोस्टर चिपका दिए गए। ऐसे पोस्टर मंगलवार तड़के भी सामने आए। जिन मंदिरों को निशाना बनाया गया उनमें सरे का लक्ष्मी नारायण मंदिर भी शामिल था, जिसे पहले भी 12 अगस्त को अपवित्र किया गया था।

इस बार पोस्टरों में ओटावा में देश के उच्चायुक्त और दो केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। जबकि पिछले संस्करण में ओटावा में भारत के उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा और टोरंटो और वैंकूवर में इसके महावाणिज्य दूत थे, इस बार इसमें विदेश मंत्री एस जयशंकर और गृह मामलों के मंत्री अमित शाह शामिल थे। ‘वांटेड’ शब्द के साथ पोस्टरों की नवीनतम श्रृंखला सरे शहर के विभिन्न स्थानों पर लगाई गई थी। पहले ‘किल इंडिया’ पोस्टरों की तरह, विभिन्न स्थानों पर लगाए गए पोस्टरों के वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर प्रसारित किए गए।

मेट्रो वैंकूवर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो के अनुसार, जिन अन्य मंदिरों को निशाना बनाया गया, वे थे बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था, श्री वेंकटेश्वर महाविष्णु मंदिर और श्री माता भामेश्वरी दुर्गा मंदिर। लक्ष्मी नारायण मंदिर में घटना की पुष्टि की, लेकिन अन्य तीन मंदिरों में घटना की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं कर सका। ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में हैशटैग #हिन्दूअंडरअटैक लगाया गया।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *