औरैया में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या: पति से लड़ाई होने पर पत्नी मायके चली गई थी, रक्षा बंधन पर दिल्ली से घर आया था

औरैया41 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
औरैया में युवक ने किया सुसाइड, अस्पताल पहुंचे परिजन। - Dainik Bhaskar

औरैया में युवक ने किया सुसाइड, अस्पताल पहुंचे परिजन।

औरैया में एक युवक ने अपने घर पर ही आपसी विवाद होने पर पत्नी के मायके चले जाने पर फांसी लगा ली। जानकारी होने पर लोगों ने उसे नीचे उतारा और एम्बुलेंस के माध्यम से सरकारी अस्पताल ले गए। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। युवक नोएडा में प्राइवेट नौकरी करता था।उसके दो पुत्रियां व एक पुत्र है। घटना कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत आनेपुर के मजरा समरथपुर राधा वाटिका मैरिज होम के पास की है।

समरथपुर मूल निवास ग्राम भासौन थाना अयाना निवासी ठाकुर संदीप 30 वर्ष पुत्र सुमन सिंह विगत कुछ वर्षों से औरैया कोतवाली क्षेत्र के ग्राम समरथपुर में अपनी निजी मकान में पत्नी एवं बच्चों के साथ रहता था। जबकि उसके माता-पिता एवं भाई गांव में ही रहते हैं। युवक नोएडा में प्राइवेट नौकरी करता था। जो रक्षा बंधन के त्योहार पर घर आया हुआ था। घर पर उसकी पत्नी ललिता देवी व बच्चे रहते थे। रक्षाबंधन त्यौहार पर शराब के नशे में पत्नी ललिता देवी से आपसी विवाद हो गया। जिसके चलते 2 दिन पहले वह बच्चों के साथ अपने मायके जनपद हमीरपुर चली गई। इसी बात से क्षुब्ध होकर युवक ने अपने घर के अंदर कमरे में लगे फैन के कुंडे में साड़ी से फांसी लगा लिया।

युवक के 3 बच्चे हैं।
काफी खटखटाने के बाद दरवाजा नहीं खुलने पर पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ दिया और युवक को फांसी के फंदे से नीचे उतारा। इसके बाद एम्बुलेंस के माध्यम से जिला संयुक्त चिकित्सालय औरैया में ले गए। जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही युवक के माता-पिता एवं दूसरा पुत्र रामविलास व उसकी पत्नी भी मौके पर पहुंचे। दूरभाष के माध्यम से पत्नी के मायके वालों को भी सूचना दी गई है। अस्पताल में युवक के पिता सुमन सिंह एवं भाई रामविलास ने बताया कि शराब पीकर संदीप झगड़ा फसाद करता रहता था। इसी के चलते नाराज होकर उसकी पत्नी मायके चली गई। तभी संदीप ने फांसी लगाकर आत्मघाती खत्म उठाया है। बताया जाता है कि युवक के दो पुत्रिया अनन्या 8 वर्ष एवं शांति चार वर्ष के अलावा एक पुत्र डेढ़ वर्ष का है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *