एशियन पैरा गेम्स में सुमित अंतिल ने रचा इतिहास, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के साथ गोल्ड मेडल किया अपने नाम

sunit antil breaks world record and win gold medal

प्रतिरूप फोटो

Social Media

Kusum । Oct 25 2023 3:23PM

सुमित अंतिल ने एशियन पैरा गेम्स के तीसरे दिन यानी बुधवार को मेंस जैवलिन थ्रो इवेंट में इतिहास रच दिया है। उन्होंने नया रिकॉर्ड बनाकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।

भारतीय पैरा एथलीट सुमित अंतिल ने एशियन पैरा गेम्स के तीसरे दिन यानी बुधवार को मेंस जैवलिन थ्रो इवेंट में इतिहास रच दिया है। उन्होंने नया रिकॉर्ड बनाकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। 

 

दरअसल 25 वर्षीय सुमित ने इस साल की शुरुआत में पेरिस में हुई वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपने ही 70.83 मीटर थ्रो के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया था और एक नया रिकॉर्ड बनाया। 

वहीं भारतीय पुष्पेंद्र सिंह ने 62.06 मीटर के थ्रो के साथ इस इवेंट का ब्रॉन्ज मेडल जीता। तो श्रीलंकाई अराकचिगे समिथा ने 64.09 मीटर के थ्रो के इस इवेंट का सिल्वर मेडल अपने नाम किया। अंतिल ने इससे पहले टोक्यो पैरालंपिक गेम्स में भी मेंस जैवलिन F64 इवेंट में वर्ल्ड रिकॉर्ड 68.55 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड अपने नाम किया था। 

 

बता दें कि, ये 2023 हांगझू एशियन पैरा गेम्स में भारत का 10वां गोल्ड मेडल और कुल मिलाकर 36वां मेडल है। भारत इस एशियन पैरा गेम्स में अबतक 10 गोल्ड, 12 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल समेत कुळ 36 मेडल जीत चुका है और वो फिलहाल पांचवें स्थान पर है। भारत ने एशियन पैरा गेम्स 2023 के लिए अबतक का अपना सबसे बड़ा 303 एथलीटों का दल भेजा गया है। इनमें 191 पुरुष और 112 महिला एथलीट शामिल हैं।  

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *