एलेन-फिलिप्स का अंग्रेजों के घर में धमाका, टी20 सीरीज में कीवियों की वापसी

हाइलाइट्स

फिन एलेन और ग्लेन फिलिप्स ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की खूब धुनाई की
तीसरा टी20 हारकर भी इंग्लैंड की टीम 4 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है

नई दिल्ली. ओपनर फिन एलेन (Finn Allen) और ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) की चमकदार पारियों के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) ने तीसरे टी20 मैच में मेजबान इंग्लैंड को 74 रन से हरा दिया. जीत के बावजूद कीवी टीम 4 मैचों की सीरीज में 1-2 से पीछे है. एजबेस्टन में खेले गए तीसरे टी20 मैच में एलेन और फिलिप्स ने अंग्रेज गेंदबाजों की जमकर खबर ली. दोनों ने मैदान के चारों ओर शॉट्स लगाए. एलेन को उनकी तेजर्रार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 202 रन बनाए. ओपनर फिन एलेन ने 53 गेंदों पर 4 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 83 रन की पारी खेली वहीं ग्लेन फिलिप्स 34 गेंदों पर 69 रन बनाकर आउट हुए. विकेटकीपर टिम सेइफर्ट ने 19 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड की ओर से गस एटकिंसन ने 2 विकेट लिए वहीं ल्यूक वुड और लियाम लिविंगस्टोन ने एक एक विकेट चटकाया.

ट्रेविस हेड शतक चूके, शॉन एबट का ‘चौका’, कंगारुओं ने मार्श की कप्तानी में साउथ अफ्रीका का किया सफाया

भारत के खिलाफ मुकाबले के बाद पाकिस्तानी पेसर ने किया संन्यास का ऐलान, विराट कोहली- रोहित शर्मा का कर चुका शिकार

अंग्रेज टीम 18.3 ओवर में 128 रन पर ढेर हो गई
203 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 18. 3 ओवर में 128 रन पर ढेर हो गई. इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर और कप्तान जोस बटलर ने सबसे अधिक 40 रन बनाए जबकि मोईन अली ने 26 रन की पारी खेली. इंग्लैंड के सिर्फ 4 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके. न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमीसन और ईश सोढ़ी ने तीन- तीन विकेट चटकाए. कप्तान टिम साउदी ने 2 विकेट लिए.

चौथा और आखिरी टी20 मंगलवार को खेला जाएगा
इससे पहले, इंग्लैंड ने पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से मात दी थी जबकि दूसरी टी20 में कीवियों को 95 रन से हराया था. सीरीज का चौथा और आखिरी टी20 मैच मंगलवार (5 सितंबर) को नॉटिंघम में खेला जाएगा.

Tags: Eng vs nz, Tim Southee

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *