एमडीए करेगा अमृत कुंज योजना के तहत प्लाटिंग शुरू, जानिए क्या रहेगी कीमत

पीयूष शर्मा/मुरादाबाद. मुरादाबाद में एमडीए बोर्ड से हरी झंडी मिलते ही अधिकारियों ने दो नई योजनाओं की संपत्ति बेची जाने की तैयारी शुरू कर दी है. एकता बिहार दक्षिणी में आश्रय आवास तोड़कर बन रही अमृत कुंज योजना में साढ़े 32,000 प्रति वर्ग मीटर के रेट निर्धारित किए गए हैं. टीपी नगर में ई नीलामी के माध्यम से दुकान शोरूम गोदाम आदि बेचने की स्वीकृति मिली है. सोनपुर योजना में किसानों से सहमति के आधार पर भूमि खरीदने के लिए जल्द कार्य शुरू होगा.

अमृत कुंज योजना के नाम से एकता विहार दक्षिणी में भूखंडों एवं बहुमंजिला भवनों को आवंटन के लिए प्रसारित करने की बोर्ड ने स्वीकृति दे दी है. इस योजना में 112. 50 वर्ग मीटर के 21 भूखंड 60 वर्ग मीटर के 86 भूखंड एवं 40 वर्ग मीटर के 68 भूखंड है. इनका मूल्य 32500 प्रति वर्ग मीटर निर्धारित किया गया है. अखिलेश यादव की सरकार में बने समाजवादी वासन को एमडीए बीच नहीं पा रहा था. इन चार मंजिला आवासों को अमृत कुंज योजना में शामिल करके बेचने का प्रयास किया जा रहा है. इन चार मंजिला 207 आवासों में भूतल भवन का मूल्य 8.11 लाख एवं अन्य तालों के भवन 16.19 लाख में मिलेंगे.

जल्द ही शुरू होगी प्लाटिंग

एमडीए ट्रांसपोर्ट नगर योजना में अंतर राज्य बस टर्मिनल बनाए जाने के लिए लगभग 29.863 वर्ग मीटर भूमि आरक्षित थी. राज्य परिवहन निगम ने इस भूमि को खरीदने से इनकार कर दिया. अब प्राधिकरण ने इस भूमि पर गति शक्ति नगर बनाए जाने की योजना तैयार की है. मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शैलेश कुमार अमृत कुंज योजना के तहत जल्द ही प्लाटिंग शुरू कर दी जाएगी. इसमें साढ़े 32,000 रुपए प्रति वर्ग मीटर के रेट निर्धारित किए गए हैं.

Tags: Local18, Moradabad News, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *