एमजी रोड पर बंद होंगे E-रिक्शा, 70 कांस्टेबल और 100 होमगार्ड किए गए तैनात

हरिकांत शर्मा/आगरा. आगरा शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए प्रशासन ने अब ठोस कदम उठाया है. आगरा की लाइफलाइन माने जाने वाले MG रोड समेत फतेहाबाद रोड पर अब ई रिक्शा और रिक्शा नहीं चलाए जाएंगे. रविवार से फैसला लागू कर दिया गया है. इसके अलावा इन दोनों सड़कों के किनारे किसी भी तरीके के ठेले, धकेल, खोखे नहीं लगेंगे. ऑटो रिक्शा भी अब सीमित संख्या में चलाए जाएंगे. इसके लिए आगरा प्रशासन ने खाका तैयार कर लिया है.

डीसीपी ट्रैफिक अरुण चंद के मुताबिक एमजी रोड, माल रोड और फतेहाबाद रोड पर रेड लाइट और चौराहे पर लेफ़्ट साइड से जाने वाले ट्रैफिक के लिए नया प्लान बनाया गया है. जिसमें सड़क के लेफ़्ट साइड आने वाला ट्रैफिक चलता रहेगा. एमजी रोड पर दो क्रेन संचालित रहेगी जो लगातार सड़क किनारे खड़ी हुई गाड़ियों को पार्किंग में खड़ा करवाया जाएगा. गलत जगह पर गाड़ी खड़ी करने वालों की अब खैर नहीं. इसके अलावा फतेहाबाद रोड और एमजी रोड पर नो वेडिंग जॉन रहेगा.

70 कांस्टेबल और 100 होमगार्ड की हुई तैनाती

शहर के मुख्य चौराहे, एमजी रोड हो या फतेहाबाद रोड आए दिन सड़कों पर जाम रहता है. खासकर जब स्कूलों की छुट्टी होती है. इसी व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए प्रशासन ने एक टीआई, 26 टीएसआई, 70 कांस्टेबल और 100 होमगार्ड की तैनाती की गयी है. जो अलग-अलग चौराहों पर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करेंगे. यह पूरी व्यवस्था रविवार से लागू कर दी गई है.

Tags: Agra news, Local18, Traffic rules, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *