एनिमल के डायरेक्टर संदीप वांगा रेड्डी ने इस फिल्म को बनाने के लिए बेची थी पुरखों की जमीन, 5 करोड़ के बजट में की 10 गुना कमाई

एनिमल के डायरेक्टर संदीप वांगा रेड्डी ने इस फिल्म को बनाने के लिए बेची थी पुरखों की जमीन, 5 करोड़ के बजट में की 10 गुना कमाई

संदीप रेड्डी वांगा ने इस फिल्म के लिए गिरवी रखी थी पुरखों की जमीन

नई दिल्ली:

हाल ही में रिलीज हुई संदीप वांगा रेड्डी की फिल्म एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया है. आपको बता दें कि संदीप वांगा रेड्डी साउथ के जाने मानें डायरेक्टर हैं जो साउथ में ‘अर्जुन रेड्डी’ और बॉलीवुड में उसी फिल्म की तर्ज पर कबीर सिंह बनाकर अपनी पहचान कायम कर चुके हैं. संदीप वांगा रेड्डी की फिल्म अर्जुन रेड्डी ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर सफलता हासिल की थी. विजय देवरकोंडा के लीड रोल वाली इस फिल्म में एक एंटागोनिस्ट नायक की कहानी है जो बेपनाह प्यार में कारनामे करता है. आपको बता दें कि संदीप रेड्डी ने जब परिवार के साथ मिलकर इस फिल्म को बनाने की सोची तो उनके पास इस फिल्म को बनाने के लिए पर्याप्त बजट तक नहीं था. लेकिन उनके हौंसले इस तरह मजबूत थे कि सबने उनका पूरा साथ दिया और एक शानदार फिल्म बनकर तैयार हो गई.

यह भी पढ़ें

पुरखोंकी जमीन बेचकर बनाई फिल्म

फिल्म के बजट को लेकर संदीप वांगा रेड्डी ने एक बार खुद स्टेज पर इस बात का खुलासा किया था कि कैसे और किस तरह उन्होंने फिल्म के लिए पैसे जुटाए. इस स्पीच में संदीप कहते हैं कि जब उन्होंने फिल्म बनाने का प्लान किया तो उनके पास ज्यादा पैसा नहीं था. 1.5 करोड़ उन्होंने बाहर के लोगों से लिए. 1.5 करोड़ उनका अपना इन्वेस्टमेंट था. एक करोड़ पब्लिसिटी के जरिए लिया. जब इस फिल्म की शूटिंग के लिए ऑफिस खोला गया तो सब लोग सपोर्ट करने आए थे. लोगों ने उनका प्रोजेक्ट देखकर उसमें पैसा लगाया लेकिन वो काफी नहीं था. अगले महीने फिल्म की शूटिंग शुरू होने वाली थी और बजट पूरा नहीं था. तब किस्मत से उनके परिवार के पास कुछ पैतृक जमीन पड़ी थी. ये जमीन करीब 36 एकड़ थी जिसे बेचकर 1.6 करोड़ रुपए जुटाए गए. इस तरह फिल्म का बजट पूरा हो पाया.

अर्जुनरेड्डी ने बॉक्स ऑफिस पर मचा दिया था धमाल    

आपको बता दें कि संदीप वांगा रेड्डी की इस सुपरहिट फिल्म का बजट कुल 5.5 करोड़ था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन करके सबको हैरान कर दिया था. वहीं ऑल टाइम कलेक्शन 51 करोड़ रहा था. विजय देवरकोंडा की बात करें तो उनका करियर इस फिल्म से चमक उठा था और वो मास हीरो बन गए थे. अर्जुन रेड्डी की धुआंधार सफलता से प्रेरित होकर संदीप वांगा रेड्डी ने इसका हिंदी रीमेक कबीर सिंह बनाया और इस फिल्म ने भी शानदार बॉक्स ऑफिस सफलता हासिल की. कबीर सिंह में देवरकोंडा का किरदार शाहिद कपूर ने निभाया था और उनके अपोजिट कियारा आडवाणी थी.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *