एटा मेडिकल कॉलेज: जिस हाल में चल रही गैर संचारी रोग से ग्रसित मरीजों की ओपीडी…उसी में टपक रहा बारिश का पानी

Rain water dripping in OPD hall for patients suffering from communicable diseases in Medical College of Etah

Etah: ओपीडी के हॉल में चलती एमसीडी की क्लीनिक।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उत्तर प्रदेश के एटा में मेडिकल कॉलेज की पुरानी बिल्डिंग में एक कक्ष में गैर संचारी रोग का क्लीनिक चलता है। सोमवार को कक्ष की छत से बारिश का पानी टपकने लगा। इस दौरान स्वास्थ्य कर्मी कक्ष से बाहर निकल आए और हॉल में बैठकर मरीजों की जांच की।

मेडिकल कॉलेज की पुरानी जिला अस्पताल वाली बिल्डिंग में कक्ष संख्या दस में गैर संचारी रोग ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, हाइपरटेंशन आदि की जांच होती है। इसी क्लीनिक में राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम का भी संचालन किया जाता है। इसमें तंबाकू, गुटका मद्यपान के आदी व्यक्तियों को लत छुड़ाने के लिए परामर्श दिया जाता है। 

यह भी पढ़ेंः- Agra : तलाकशुदा महिला को बंधक बनाकर लूटी आबरू, बोला- मुंह खोला तो श्रद्धा की तरह 35 टुकड़े करके फेंक दूंगा

वहीं तंबाकू से होने वाले कैंसर के लक्षण की पहचान भी की जाती है। इसके अतिरिक्त फिजियोथैरपी का कार्य भी किया जाता है। व्यक्तियों को शारीरिक अभ्यास के बारे में बताया जाता है। जिले में शनिवार व रविवार को बारिश हुई। इससे एनसीडी क्लीनिक की छत से पानी टपकने लगा। सोमवार को जब स्वास्थ्य कर्मी कक्ष में बैठने के लिए पहुंचे तो उसमें पानी भरा मिला। 

यह भी पढ़ेंः- Firozabad News: फर्श पर पड़ा रोता रहा दो साल का मासूम, फंदे से झूल गई मां; घर वालों ने देखा को उड़ गए होश

इस पर कर्मियों ने कक्ष के बाहर कुर्सी-मेज डलवाईं और ओपीडी शुरू की। जहां दोपहर दो बजे तक क्लीनिक में 70 मरीजों का उपचार किया गया। सीएमएस डॉ. अशोक कुमार ने बताया मामला संज्ञान में आया है, भवन पुराना है। छत को दिखवाया जाएगा, पानी कहां से आया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *