एक दो नहीं यहां मिलते हैं 3 फ्लेवर के पानी के साथ गोलगप्पे, एक बार खाएंगे बार-बार आएंगे

अमित कुमार /समस्तीपुर.गोलगप्पा के नाम सुनते ही हर उम्र के लोगों के मुंह में तो पानी आ ही जाता है.‌ अब इसके भी कई वैरायटी मार्केट में आ गए हैं. कई फ्लेवर के गोलगप्पा मिलने से अब लोगों के पास कई ऑप्शन भी है. ऐसे में अगर आपको समस्तीपुर में तीन फ्लेवर का गोलगप्पा खाना है तो यह आपका फेवरेट डेस्टिनेशन हो सकता है.समस्तीपुर जिला मुख्यालय से 500 मीटर की दूरी पर थानेश्वर स्थान मंदिर के समीप छोटा पुल के नीचे गोलगप्पा दुकान है. जहां एक नहीं दो नहीं तीन अलग-अलग फ्लेवरों के साथ गोलगप्पा खिलाया जाता है. इसका स्वाद काफी चटपटा है.

इनके यहां तीन ही प्रकार के गोलगप्पा खिलाते हैं. जिसमें खट्टा-मीठा पानी के अलावा दही पानी वाला गोलगप्पा शामिल है. घर पर तैयार मसाले गोलगप्पा को खास बना देता है.जो लोगों को बेहद पसंद आता है. अगर आप भी विक्की भाई के हाथों से बने गोलगप्पा खाना है तो आपको समस्तीपुर मुख्यालय के समीप सुप्रसिद्ध धनेश्वर स्थान मंदिर के समीप आना होगा, यहां यह रोजाना दोपहर 1बजे स्टॉल लगाते हैं और 7 तक गोलगप्पे समाप्त हो जाता है. ₹10 में 5 पीस पानीपुरी खिलाते हैं.

चोखा और पानी देता है गजब का स्वाद
थानेश्वर स्थान मंदिर के समीप की दुकानदार विक्की बताते हैं कि हमारे यहां गोलगप्पा खाने में इतना स्वादिष्ट बनता है की ग्राहक एक बार भी खा लेते हैं ना तो दोबारा भी खाने के लिए पहुंच जाते है. उन्होंने कहा कि स्वाद जो बनता है सिर्फ चोखा एवं पानी की वजह से बनता है. चोखा एवं पानी में जिस तरह का मसाला का उपयोग कीजिएगा, उस तरह का स्वादिष्ट बनेगा. वह बताते हैं कि पिछले 5 वर्षों से लगातार गोलगप्पा बेचने का कार्य करते आ रहा हूं, लेकिन पहले पूरे फैमिली के साथ साझेदारी में पानीपुरी का बिक्री करता था, लेकिन अब मैं खास कर अलग टेला लगता हूं.

Tags: Food, Food 18, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *