एक दिन पहले ही इंदौर आ गए थे गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान से श्रद्धालु

राहुल दवे/इंदौर. मां अहिल्या की नगरी में सोमवार को सुविख्यात पंडित प्रदीप मिश्रा का एक दिवसीय शिव चर्चा का आयोजन किया गया. आयोजन में शामिल होने के लिए गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान के श्रद्धालु इंदौर पहुंचे. दूर दराज के भक्तजन एक दिन पहले ही इंदौर आ गए थे.

कई दिनों से चल रही थी तैयारियां

शिव चर्चा के आयोजन को लेकर कार्यक्रम स्थल कनाडिया स्थित प्रेम बंधन गार्डन पर पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही थी. आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए यहां पर सभी व्यवस्थाएं आयोजकों ने सुनिश्चित कर ली थी. रात्रि में रूकने वाले शिवभक्तों को आयोजकों ने भोजन भी कराया.

एक दिन पहले ही हो गया था अंदाजा

गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र के साथ ही अन्य राज्यों व मध्यप्रदेश के दूर दराज के इलाकों व शहरों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां पर एक दिन पहले ही पहुंचना शुरू हो गए और रविवार की रात तक इनकी संख्या हजारों में पहुंच चुकी थी. इस भीड़ को देखते हुए पहले ही आयोजकों और जिला प्रशासन व पुलिस को अंदाजा हो गया था कि सोमवार को बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ेगी.

बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर भीड़

शिव चर्चा की समाप्ति के बाद शहर के तीनों बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भीड़ का लोड अचानक बढ़ गया. वहीं कनाड़िया इलाके सहित अन्य क्षेत्रों में यातायात भी बाधित हुआ. हालांकि यातायात पुलिस द्वारा पहले ही इसका अंदाजा था इसके चलते आसपास के इलाकों में ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया. यातायात विभाग के अधिकांश पुलिसकर्मी यही ड्यूटी दे रहे थे, इसके चलते शहर के अनेक चौराहे आज पुलिस विहीन थे.

फिर आने की कही बात

कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने इंदौर में फिर से आने की बात कहते हुए कहा कि आने वाले समय में पांच या सात दिन कथा एक बार फिर से इंदौर में करेंगे. शिव चर्चा केदौरान बार-बार भगवान शिव के जयकारों से पांडाल गुजायमान हो रहे थे.

Tags: Indore news, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *