इस शहर को मिली करोड़ों के स्विमिंग पूल और ऑडिटोरियम की सौगात 

लखेश्वर यादव/जांजगीर(चांपा). जिले में ऑडिटोरियम का निर्माण शहर के लिए एक उपलब्धि है, क्योंकि इससे जिले के कलाकारों को एक मंच प्राप्त होगा. वहीं, सांस्कृतिक कार्यक्रमों को करने के लिए व्यवस्थित और महानगरों की तर्ज पर सुविधाओं से सुसज्जित एक बेहतर स्थान मिल सकेगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा विभिन्न कार्याें के लोकार्पण और भूमिपूजन के साथ ही भरोसे के सम्मेलन कार्यक्रम में 5.63 करोड़ रूपए का ऑडिटोरियम, 1.93 करोड़ रूपए का स्वीमिंग पुल के साथ ही कलेक्टोरेट परिसर, पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर और कृषि उपज मंडी प्रांगण में छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा का लोकार्पण किया गया.

नवनिर्मित स्विमिंग पूल का 7 साल पहले जिला मुख्यालय में 1 करोड़ 93 लाख रुपए की लागत से निर्माण कार्य शुरू किया था. इतना समय बीतने के बाद अब यह काम पूरा हो पाया है. पूल का टेस्ट हो गया है, पानी साफ होने के बाद चारों ओर बाउंड्रीवॉल बना दी है, सेल्फी जोन भी बनाया है. बाउंड्रीवॉल को आकर्षक पेंटिंग से सजाया जा रहा है. स्विमिंग पूल शुरू होने के बाद खिलाड़ियों को नई सुविधा मिलेगी और तैराकी सीखने का भी मौका मिलेगा. शहर के खेल प्रेमियों और नागरिकों को स्विमिंग पूल शुरू होने का बेसब्री से इंतजार था जो इंतजार अब खत्म हो गया है.

ऑडिटोरिम में बारिश में भी होंगे कार्यक्रम
इसी तरह 500 सीटर विशाल ऑडिटोरियम जिला पंचायत के बाजू में डीएमएफ में 05 करोड़ 63 लाख की लागत से तैयार किया गया है. यहां करीब 500 लोगों के लिए लक्जरी सोफा और कुर्सियां लगाई गई है. बारिश होने के बाद भी यहां छोटे बड़े कार्यक्रम आसानी से किए जा सकते है. साथ ही स्कूल, कॉलेज जैस संस्थाओं के लिए सेमिनार यह अब बेहतर जगह होगी. इस ऑडिटोरियम का रंग रोगन हो चुका है, कुर्सियां लगाई जा चुकी है. आवश्यकतानुसार काम कराए जा चुके है, बाहरी दीवार पर बस्तर आर्ट उकेरे जा चुके हैं. गेट के अंदर प्रवेश करते ही मादर बजाते आदिवासी संस्कृति को दर्शाती तस्वीर भी बनाई गई है.

Tags: Chhattisgarh news, Local18, Sports news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *