इस दुकान में मिलता है स्पेशल पनीर और छोले राइस,एक बार खाएंगे तो बार-बार आएंगे

आशुतोष तिवारी/रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में वैसे तो लजीज बघेली व्यंजन को काफी पसंद किया जाता है. लेकिन इसके अलावा बदलते जमाने के साथ कदम ताल करता हुआ रीवा में और भी कई व्यंजन काफी फेमस है. रीवा शहर के शिल्पी प्लाजा में मिलने वाला छोला राइस और पनीर राइस को भी लोगों के द्वारा पसंद किया जाता है.

हमेशा फास्ट फूड ही लोगों के द्वारा पसंद किया जाता है ऐसा भी नहीं है. बर्गर, चाऊमीन, पिज़्ज़ा, सैंडविच, पानीपुरी के अलावा भी लोग बहुत कुछ खाना चाहते है. रीवा के शिल्पी प्लाजा में स्थित अग्रवाल चाट ऐसे लोगों के लिए उपयुक्त जगह है.

शिल्पी प्लाजा छोले राइस और पनीर राइस के लिए फेमस
अग्रवाल चाट कॉर्नर में लोग खड़े होकर मजे से पनीर राइस और छोला राइस खाते हुए दिख जाते है. ये दुकान शिल्पी प्लाजा के सामने है. इस दुकान के आसपास ज्यादातर सरकारी प्राइवेट दफ्तर और मार्केट है. इसलिए जिन लोगों को काम के दौरान भूख लगती है. वह अपनी भूख मिटाने के लिए यहां छोले चावल और पनीर चावल खाने के लिए चले आते है और अनोखे स्वाद का आनंद उठाते हैं.

120 रुपए का फुल प्लेट और 60 रुपए का हॉफ प्लेट
खास बात यह है कि यहां मिलने वाला छोला राइस मात्र 100 रुपए प्लेट वहीं 50 रुपए हाफ प्लेट में मिल जाता है. वहीं पनीर राइस की बात की जाए तो 120 रुपए का फुल प्लेट और 60 रुपए का हॉफ प्लेट मिलता है. यहां का टेस्ट काफी लाजवाब है. ऐसा कभी नहीं होता की दुकान में कोई ग्राहक ना हो. यहां लोगों की आवाजाही बनी रहती है. यहां पर अधिकतर कामकाजी लोग ही आते हैं जिसमें सरकारी दफ्तर में काम करने वाले लोगों से लेकर प्राइवेट कर्मचारी और व्यापारी शामिल होते हैं.इनके यहां मिलने वाले छोले राइस की तारीफ रीवा के सभी फूड लवर करते हैं. गांव से किसी काम से जब भी कोई व्यक्ति रीवा आता है. चाहे वो शॉपिंग के लिए आया हो या फिर किसी सरकारी या प्राइवेट कार्यालय से संबंधित काम के लिए आया हो. वह यहां मिलने वाला छोले राइस और पनीर राइस को खाने जरूर पहुंच जाता है.

Tags: Food 18, Local18, Madhya pradesh news, Rewa News, Street Food

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *