इस दुकान में इमरती और लिट्टी के साथ परोसा जाता हैं कटलेट,लोगों की लगती है भिड़

जितेन्द्र कुमार झा/लखीसराय: खानपान हमारी संस्कृति और विरासत का एक अभिन्न अंग है. लोग लगातार जायकेदार व्यंजन के बारे में जानने के लिए इच्छुक रहते हैं. चाहे वह लजीज व्यंजन तीखा हो या फिर मीठा. तो चलिए आज आपको लखीसराय में इमरती और लिट्टी के साथ परोसे जाने वाले कटलेट का स्वाद चखाते हैं. दोनों व्यंजन का स्वाद इतना लाजबाब है कि लोग खींचे चले आते हैं. इस स्वादिष्ट व्यंजन को खाने के लिए आपको शहर के कोर्ट परिसर के पास विकास मोदी की नाश्ता भंडार में आना होगा. यहां से गुजरने वाले लोग विकास मोदी की दुकान पर खींचे चले आते हैं और इमरती का स्वाद लेकर हीं जाते हैं. उड़द दाल के मिश्रण से तैयार की गई अच्छी गुणवत्ता वाली इमरती यहां के लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध है. विकास मोदी पिछले 8 वर्षो से लोगों को लजीज व्यंजन खिला रहे हैं.

विकास मोदी ने बताया कि पिछले 8 वर्षो से लोगों को स्वादिष्ट नाश्ता करा रहे हैं. उन्होंने बताया कि यहां इमरती के साथ कटलेट और लिट्टी भी लोगों को परोसा जाता है, लेकिन यहां की इमरती का कोई जवाब नहीं है. विकास ने बताया कि कहना है प्रत्येक दिन 200 इमरती, 300 लिट्टी और 200 कटलेट की बिक्री हो जाती है. इसको बनाने के लिए उड़द दाल का प्रयोग करते हैं. वहीं लिट्टी बनाने में मूंग दाल और मैदा का प्रयोग करते हैं. घर के मसाले से बनने वाले लिट्टी और कटलेट का स्वाद भी निखर कर आता है. जिसे लोग बड़ चाव से खाते हैं और पैक कराकर घर भी ले जाते हैं.

फुड आईटम से रोजाना 6 हजार कमाते हैं विकास
विकास मोदी ने बताया कि लखीसराय शहर के अलावा आस-पास के लोग भी इमरती, लिट्टी और कटलेट खाने के लिए आते हैं. लोगों के बीच तीनों व्यंजन का जबरदस्त डिमांड है. उन्होंने बताया कि सपरिवार यह व्यंजन बनाने का कार्य करते हैं और प्रत्येक दिन 6 हजार की कमाई हो जाती है. सबसे खास बात है रोजाना शाम को मात्र 3 घंटे हीं दुकान लगाते हैं. तीन घंटे में हीं सारा सामाग्री समाप्त हो जाता है.

.

FIRST PUBLISHED : September 03, 2023, 11:36 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *