इस चैनल पर होगा टीम इंडिया के मैचों का प्रसारण, 5963 करोड़ में खरीदे BCCI के मीडिया राइट्स

BCCI Media Rights: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मीडिया राइट्स के लिए ई-नीलामी प्रक्रिया का आयोजन किया था। जिसमें वायकॉम-18 चैनल ने 5963 करोड़ में बीसीसीआई के मीडिया राइट्स खरीदे हैं। जिसकी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली वनडे सीरीज से होगी।

टीवी और डिजिटल के राइट्स खरीदे

दरअसल, अब तक बीसीसीआई के मीडिया राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास थे, पिछले 11 सालों से इन्हीं चैनलों पर टीम इंडिया के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैच दिखाए जा रहे थे। लेकिन अब वायकॉम 18 ने मीडिया राइट्स खरीद लिए हैं। वायकॉम 18 ने टीवी और डिजिटल दोनों राइट्स लिए हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक चैनल ने 67.8 करोड़ रुपए की बोली एक मैच के लिए लगाई थी, जो पिछली बार से 7.8 करोड़ रुपए ज्यादा थी।

ये भी पढ़ेंः UP T20 2023 KR vs MM Live: कानपुर में शुरू हुआ तीसरा धमाल; काशी रुद्राज के खिलाफ मेरठ मावेरिक्स दिखाने लगी कमाल

2028 तक चलेगा अनुबंध

बीसीसीआई और वायकॉम 18 का अनुबंध 2028 तक चलेगा, दोनों के बीच पांच साल का करार हुआ है। इस दौरान टीम इंडिया के 88 मैच दिखाए जाएंगे। मार्च 2028 में यह अनुबंध खत्म होगा। यानि अब सभी को टीम इंडिया के घरेलू मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर देखने को मिलेगी।

– विज्ञापन –

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी ट्वीट कर वायाकॉम 18 को मीडिया राइट्स मिलने पर बधाई दी है। जबकि हॉटस्टार का भी उन्होंने धन्यवाद किया है। यह डील 5963 करोड़ रुपए की बताई जा रही है। जिससे बीसीसीआई को बड़ा फायदा होता दिख रहा है।

ये भी पढ़ें: वीरेंद्र सहवाग डेविड वॉर्नर के क्लब में शामिल हुआ यह बल्लेबाज, पहले ही ओवर में कर दिया कमाल

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *