इस चिकन के स्वाद के आगे KFC भी है फेल, दो दोस्तों ने शुरू किया स्टार्टअप

रजत भट्ट/गोरखपुर. गोरखपुर में फूड लवर के दिन शाम होते ही बन जाते हैं. शहर के चारों ओर फास्ट फूड के साथ कई और भी फूड बेचे जा रहे हैं. कुछ लोग सड़क के किनारे स्टॉल लगाकर फूड बेचते हैं तो कुछ लोग फूड वैन में ही तरह-तरह के फूड बेच रहे हैं. लेकिन इन दिनों शहर में दो एैसे युवा दोस्त है जो शहर वालों को चिकन खिलाने का काम कर रहे हैं. KFC स्टाइल में चिकन बिजनेस इन दो दोस्तों ने शुरू किया और आज महीने में लाखों रुपए कमा रहे हैं. यह दोनों दोस्त मिलकर पूरा काम करते हैं और शाम को फूड वैन में चिकन को कई तरीके से फ्राई करके बेचते हैं.

अगर फ्राइड चिकन खाना है तो सबसे बेहतर ऑप्शन गोरखपुर के नौका विहार पर मौजूद है. जहां ये दोनों दोस्त मिलकर एक फूड वैन चलाते हैं. जिसका नाम विंग स्टॉप है. सत्यम बताते हैं कि ऐसा बिजनेस सबसे पहले उनके भाई ने शुरू किया था. उसके बाद सत्यम ने अपने दोस्त के साथ मिलकर इस बिजनेस को शुरू किया. वैन में क्रिस्पी चिकन बनाने का सिलसिला इन दो दोस्तों ने शुरू कर दिया है. रेसिपी भी उनकी खुद की होती है. दिन में पढ़ाई और दूसरा काम करने के बाद सत्यम और उनके दोस्त शाम को फूड वैन पर काम शुरू कर देते हैं. 5 बजे से फूड वैन पर क्रिस्पी चिकन बिकना शुरू हो जाता है और रात के 10 बजे तक सिलसिला चलता रहता है.

सत्यम बताते हैं कि क्रिस्पी चिकन तैयार करने के सारे इनग्रेडिएंट्स वह लोग खुद तैयार करते हैं. हालांकि, उनकी स्पेशलिटी चिकन विंग्स है. जिसको वह लोग फ्राई करके कस्टमर को देते हैं. इसके साथ ही चिकन पोटैटो और चिकन चिली जैसे कई आइटम मौजूद है. इन सभी को एक दोस्त तैयार करता है तो दूसरा कस्टमर को देने का काम करता है. इनके फ्राइड चिकन की शुरुआत 90 रुपये से होती है जिसमें पांच पीस होते हैं. इसके साथ ही चिकन बोनलेस मे भी अच्छी क्वालिटी और क्वांटिटी होती है. यह भी 100 रुपये से शुरू हो जाता है. सत्यम बताते हैं कि एक दिन में करीब 9 से 10 हजार का यह लोग सेल करते हैं और अब अच्छा प्रॉफिट कमा रहे हैं.

.

FIRST PUBLISHED : September 09, 2023, 13:32 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *