इस चाट में 4 तरह की चटनी, 4 तरह का मसाला, झारखंड बिहार बॉर्डर पर लगता है ठेला

आदित्य आनंद/गोड्डा. मेहरमा में बिकने वाली चाट गोड्डा के साथ-साथ बिहार में भी मशहूर है. झारखंड-बिहार के बॉर्डर पर ठेले पर बिकने वाली चाट का स्वाद इतना लाजवाब है कि लोग बिहार से भी यहां पहुंचते हैं. ग्राहकों की मानें तो इस दुकान की चाट में डालने वाली चटनी और मसाला काफी खास होता है, जिससे चाट के स्वाद में चार चांद लग जाते हैं. चटनी के कारण इस ठेले का हर आइटम खास हो जाता है.

दुकानदार प्रदीप पंडित ने बताया कि वह कई साल से झारखंड-बिहार के बॉर्डर सिद्धू कानों के समीप बाराहाट में चाट का ठेला लगाते आ रहे हैं. उनके पास चार प्रकार की चटनी और चार प्रकार के मसाले हैं, जो पूरे बाजार में और कहीं उपलब्ध नहीं हैं. ये चटनी व मसाले वह खुद बनाते हैं, जिसमें टमाटर की मीठी चटनी, धनिया-पुदीना की तीखी चटनी, सरसों दही की खट्टी चटनी और इमली की खट्टी चटनी शामिल है.

5 घंटे में सारा सामान चट
इसके साथ भुने हुए लाल मिर्च पाउडर, भुना जीरा पाउडर, भुना धनिया पाउडर और अपनी दुकान का एक सीक्रेट मसाला रखते हैं, जिस वजह से यहां मिलने वाला हर आइटम काफी स्वादिष्ट होता है. बताया कि वह ठेला रोज शाम 5:00 से रात 10:00 बजे तक लगाते हैं. जहां वह दही बड़े, छोले चाट और फुचका चाट बनाते हैं. इसमें दही बड़े 2 पीस 30 रुपए, छोला चाट 25 रुपए और फुचका चाट 20 रुपए प्लेट है.

ऐसा स्वाद कहीं और नहीं
चाट खाने आए आर्यन और रितेश कुमार ने बताया कि वह बचपन से उनकी दुकान में चाट खाते आ रहे हैं और ऐसा स्वाद उन्हें इस दुकान के अलावा और कहीं नहीं मिलता है. वह लगभग रोजाना इस दुकान में आते हैं और एक प्लेट फुचका चाट और एक प्लेट छोला चाट खा कर जाते हैं.

Tags: Food 18, Godda news, Local18, Street Food

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *