इलेक्ट्रिक स्कूटर लवर्स की बल्ले-बल्ले, इन स्कूटरों में मिलती है 100 km की रेंज

Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर में सिंगल चार्ज में अधिक ड्राइविंग रेंज बायर्स की पहली पसंद है। लोगों को स्टाइलिश और अट्रैक्टिव कलर वाले स्कूटर काफी पसंद आते हैं। इसी सेगमेंट में बाजार में दो अलग-अलग कंपनियों के धाकड़ स्कूटर हैं TVS X और River Indie. इन दोनों ईवी स्कूटरों में एक बार फुल चार्ज होने पर 100 किलोमीटर से अधिक की रेंज मिलते हैं। आइए इन स्कूटरों के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

इस स्मार्ट स्कूटर में 90 Kmph की टॉप स्पीड मिलती है। इसके फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। स्कूटर का एलसीडी इस्टूमेंट कल्सटर इसे अलग लुक देता है। River Indie स्कूटर में दमदार 4 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। स्कूटर 1.25 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। फिलहाल इसमें एक वेरिएंट ही आता है।

Electric Scooter
Electric Scooter

 

43-लीटर का अंडरसीट स्टोरेज 

सेफ्टी के लिए इस डैशिंग स्कूटर में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है, जो दोनों पहियों को कंट्रोल करने में मदद करता है। यह स्कूटर तीन कलर ऑप्शन में मिलती है। स्कूटर में ट्वीन एलईडी हेडलाइट दी गई है। यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 120 km तक चलती है। स्कूटर में 43-लीटर का अंडरसीट स्टोरेज दिया गया है।

– विज्ञापन –

TVS X

इस स्कूटर में जानदार 4.44 kWh की बैटरी मिलती है। स्कूटर में 12-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। यह स्कूटर महज 4.5 सेकंड में 60 kmph की तेज स्पीड पकड़ लेता है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 140 km तक चलता है। TVS X इलेक्ट्रिक स्कूटर 105 kmph की टॉप स्पीड आती है।

 

Electric Scooter
Electric Scooter

TVS X में क्रूज़ कंट्रोल

फिलहाल TVS X केवल 1 वेरिएंट आता है। स्कूटर में एल्यूमीनियम ट्विन-स्पार फ्रेम मिलता है। बाजार में यह धांसू स्कूटर 2,49,990 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। स्कूटर में 11 kW की पावर मिलता है। इस धाकड़ ईवी स्कूटर में 10.25-इंच का TFT कंसोल मिलता है। TVS X में क्रूज़ कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *