इन राशियों की चमकने वाली है किस्मत…खूब बरसेगा धन, प्रमोशन के पूरे-पूरे चांस!

दुर्गेश सिंह राजपूत/नर्मदापुरम. इस साल का आखिरी महीना दिसंबर काफी ज्यादा खास है, क्योंकि इस माह इतने सारे राजयोग बन रहे हैं जो पूरे वर्ष भर नहीं बने हैं. ज्योतिषाचार्य पं अजय दुबे के अनुसार, राज योग बनने से 2024 में कई राशियों की जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी. इस समय शुक्र अपनी स्वराशि तुला राशि में विराजमान है. दूसरी ओर गुरु मेष राशि में विराजमान है. ऐसे में गुरु और शुक्र के बीच समसप्तक दृष्टि बन रही है. गुरु का शुभ प्रभाव शुक्र के ऊपर और शुक्र का शुभ प्रभाव गुरु के ऊपर पड़ रहा है. ऐसे में गुरु एवं शुक्र के इस संयोग से ‘काम’ नामक योग का निर्माण हो रहा है.

काम योग के बनने से कई राशियों के जीवन में खुशियां ही खुशियां मिलेंगी. उन्होंने बताया कि काम राजयोग को सभी इच्छाओं की पूर्ति करने वाला योग माना गया है. ऐसे में कुछ राशियों के जीवन में खुशियां ही खुशियां आ सकती हैं. लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे. गुरु एवं शुक्र दोनों की जीवन में सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं.

इन राशियों को होगा लाभ…

1. मेष राशि:- इस राशि के जातकों के लिए काम योग लाभकारी सिद्ध होगा. इस राशि के लिए शुक्र एवं गुरु दोनों ही खुशियां लेकर आने वाले हैं. इनके लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे. इसके साथ ही परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी. नौकरीपेशा लोगों को भी सफलता के साथ पदोन्नति होगी. बिजनेस में भी अपार सफलता के साथ धन लाभ होगा. परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. इनके जीवन में खुशियों का आगमन होगा.

2. कर्क राशि:- इस राशियों के लिए भी काम योग खुशियां लेकर आने वाला है. गुरु एवं शुक्र दोनों ही सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं. इनके रुके हुए काम एक बार फिर से शुरू हो सकेंगे. इस राशि में गुरु दशम भाव में एवं शुक्र चौथे भाव में विराजमान है. ऐसे में काम राजयोग बनने से इस राशि के जातकों को घर, वाहन एवं संपत्ति में विशेष लाभ मिलेगा. इनका पारिवारिक जीवन अच्छा होगा. माता-पिता का पूरा सहयोग एवं प्यार मिलेगा. प्रॉपर्टी में निवेश करना इस समय अच्छा साबित होगा. लेकिन इनका घर के रिनोवेशन में थोड़ा अधिक पैसा खर्च होगा. पिता का पूरा साथ मिलेगा. भाई-बहन के साथ अच्छा समय बीतने बाला है. इनके लिए काम योग हर इच्छाएं पूरी करेगा. सुख-सुविधाओं की भी बढ़ोतरी होगी.

3. सिंह राशि:- इस राशि के लिए भी काम राजयोग हर क्षेत्र में सफलता लेकर आएगा. कुछ महत्वपूर्ण कामों को करने में सफल होंगे. इनकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहने वाली है. करियर में भी बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं. समाज में इनकी छवि में सुधार होगा. भाई-बहन के साथ अच्छा समय बीतेगा. बिजनेस में भी लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं. संतान की ओर से सुखद समाचारों की प्राप्ति भी होगी. उच्च शिक्षा पाने की इच्छा पूरी होगी.

Tags: Dharma Aastha, Hoshangabad News, Latest hindi news, Local18, Mp news, Religion 18, Zodiac Signs

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *