इन दो भाइयों के हाथों में है स्वाद का जादू, 30 साल से खिला रहे जायकेदार चिकन

जितेन्द्र कुमार झा/लखीसराय. बिहार में लजीज व्यंजन के शौकीनों की कमी नहीं है. हर जिले में ऐसे लोग मिल जाएंगे, जिन्हें बेहतरीन व्यंजन खाने का शौक रहता है. ऐसे लोग खाने के लिए बेहतरीन स्ट्रीट फूड की तलाश करते रहते हैं. ज्यादातर लोग नॉनवेज आइटम की ही तलाश में लगे रहते हैं. आप भी नॉनवेज फूड आइटम के दीवाने हैं तो लखीसराय में भी आपको खाने के लिए बहुत कुछ मिल जाएगा.

लखीसराय जंक्शन के समीप भी फास्ट फूड खाने के शौकीनों का जमा बड़ा लगता है. यह दुकान पिछले 31 वर्षों से संचालित हो रही है और इसे दो भाइयों की जोड़ी चला रहे हैं. रमेश और संतोष के हाथ से बना स्वादिष्ट चिकन चिल्ली और लच्छा पराठा खाने के लिए लोगों की भीड़ लगी रहती है. यहां महज 150 रुपए में 8 पीस चिकन चिल्ली और चार लच्छा पराठा खाने को मिल जाएगा.

शाम 5 बजे के बाद लगती है भीड़
नॉनवेज दुकान के मालिक, संतोष कुमार ने बताया कि पिछले 31 वर्षों से यह दुकान संचालित हो रही है. पहले यह दुकान पिताजी चलाया करते थे. उनके बाद दोनों दोनों भाइयों ने मिलकर कमान संभाल लिया. इस स्ट्रीट फूड की दुकान पर शाम 5 बजे से ही चिकन चिल्ली, एग रोल, चिकन मंचूरियन, लच्छा पराठा सहित अन्य डिश खाने के लिए ग्राहकों की भीड़ जुटती है.

खास बात यह है कि मात्र 150 रुपए में 8 पीस चिकन चिल्ली और चार पीस लच्छा पराठा का आनंद ले सकते हैं. संतोष कुमार ने बताया कि इस दुकान पर प्रतिदिन 10 केजी चिकन की खपत होती है. चिकन चिली के साथ पराठा भी खास अंदाज में बनाया जाता है. पराठा तैयार करने के लिए मैदा, सूजी और डालडा को एक साथ मिलाया जाता है. गूथने के बाद उनका लच्छा तैयार किया जाता है और फिर पराठा बनने पर सर्व किया जाता है.

15 लाख से अधिक है सालाना टर्नओवर
संतोष कुमार ने बताया कि चिकन चिली को तैयार करने के लिए विभिन्न तरह के मसालों के अलावा टोमेटो सॉस, चिली सॉस, सोया सॉस, अरारोट और अंडा मिलाकर चिकन को मैरिनेट किया जाता है. तब जाकर स्वादिष्ट चिकन चिल्ली तैयार होता है. जिसे लोग बड़े चाव से खाते हैं. संतोष ने आगे बताया कि दोनों भाई मिलकर चिकन चिल्ली और एग रोल बनाते हैं. उन्होंने बताया कि प्रत्येक दिन इस दुकान पर 200 पीस एग रोल और 10 केजी चिकन चिल्ली की बिक्री होती है. इस दुकान का सालाना टर्नओवर 15 लाख से अधिक है.

Tags: Bihar News, Chicken, Food 18, Latest hindi news, Local18, Street Food

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *