इटावा सफारी पार्क का पर्यटकों को बड़ा तोहफा! अब शेरों के साथ बारहसिंघा का भी दीदार कर सकेंगे

सनत तिवारी/इटावा. इटावा सफारी पार्क में अब तक पर्यटक सिर्फ शेरों का दीदार करते थे, लेकिन अब पर्यटकों को तोहफा देने की तैयारी कर रहा है सफारी प्रबंधन. बहुत जल्द इटावा सफारी पार्क में डियर सफारी शुरू होने की तैयारी चल रही है, और विशेष बात यह है कि डियर सफारी में पर्यटक बारहसिंघाहिरण को देख सकेंगे. सफारी ने बारहसिंघाडियर सफारी खोलने की कवायद शुरू कर दी है, और जल्द ही बारहसिंघाडियर सफारी को पर्यटकों के लिए शुरू कर दिया जाएगा.

पर्यटकों को शेरों का दीदार कराने के साथ-साथ इटावा सफारी अब बारहसिंघा और हिरणों का भी दीदार कराएगा. इटावा सफारी पार्क में इसके लिए युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं, और विशेषज्ञों द्वारा बारहसिंघाहिरण को सुरक्षित रूप में प्रदर्शित करने के लिए स्थान का चयन किया गया है. सफारी के अधिकारी बारहसिंघाके लिए सभी तैयारियों में जुटे हैं, लखनऊ जू से आ रहे बारहसिंघाइटावा सफारी में आकर्षण का केंद्र बनेंगे.

इटावा सफारी में बारहसिंघाहिरण बढ़ाएंगे कुनबा
इटावा सफारी के डिप्टी डायरेक्टर जयप्रकाश सिंह ने बताया है कि सफारी प्रबंधन ने पर्यटकों को बारहसिंघाका दीदार कराने की सौगात दी है. डिप्टी डायरेक्टर जयप्रकाश सिंह बताते हैं कि 85 हिरणों और बारासिंहों के साथ इटावा सफारी पार्क में पर्यटकों के लिए दीदार का मौका मिलेगा. इटावा सफारी पार्क में एक के बाद एक 7 वन्यजीवों की लगातार मौत के बाद सफारी प्रबंधन में मयूशी का माहौल है, जिसमें शेरनी सोना द्वारा जन्मे 5 शावकों की मौत ने सफारी प्रबंधन को चुनौती दी है. 5 शावकों के बाद, 1 भालू और 1 तेंदुआ की मौत के बाद सफारी प्रबंधन की चिंता बढ़ी है.

सितंबर से पर्यटक देख सकेंगे बारहसिंघा
7 वन्यजीवों की मौत के बाद सफारी प्रबंधन ने बारहसिंघाडियर सफारी खोलने की तैयारी शुरू कर दी है, बारहसिंघाकरेंगे मरे हुए वन्यजीवों की भरपाई. सफारी प्रबंधन ने जल्द ही बारहसिंघाडियर सफारी को शुरू करने की घोषणा की है, और जल्द ही पर्यटकों को बारहसिंघाकी भी सौगात मिलेगी. अब कयास लगाया जा रहा है कि सितंबर महीने के खत्म होने से पहले पर्यटकों को बारहसिंघाहिरण की देखने का मौका मिलेगा.

Tags: Etawah news today, Local18, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *